भारतीय जनता युवा मोर्चा ने 1100 दीप जलाकर आपदा में जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बुधवार को केदारनाथ आपदा की आठवीं बरसी पर आपदा में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अंशुल चावला के नेतृत्व में युवा मोर्चा ने आपदा पीडि़तों को 1100 दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:45 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:45 PM (IST)
भारतीय जनता युवा मोर्चा ने 1100 दीप जलाकर आपदा में जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि
केदारनाथ आपदा की आठवीं बरसी पर मृतकों को दीप जलाकर श्रद्धांजलि देते भाजयुमो महानगर कार्यकर्त्‍ता।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बुधवार को केदारनाथ आपदा की आठवीं बरसी पर आपदा में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अंशुल चावला के नेतृत्व में युवा मोर्चा ने आपदा पीडि़तों को 1100 दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

अंशुल चावला ने कहा कि 16 जून 2013 में केदारनाथ में हुई दैविक आपदा को आज आठ वर्ष हो गए हैं। उस दौरान कई लोग ने अपने स्वजन को खोया और पीड़ि‍तों की रक्षा करते हुए भारतीय सेना के जवान शहीद हुए। जो लोग चले गए उनकी कमी तो पूरी नहीं हो सकती, लेकिन सरकार और प्रशासन को ऐसी दैवीय आपदाओं के लिए बेहतर इंतजाम करने होंगे।

युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता आशीष रावत ने कहा कि केदार घाटी में दैवीय आपदा के समय युवा मोर्चा के कार्यकर्त्‍ताओं ने बड़ा रेस्क्यू अभियान चलाया था और आगे भी मोर्चा जन सेवा के लिए हमेशा तैयार है। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल, प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान, पूर्व दर्जाधारी रविंद्र कटारिया, सचिन गुप्ता, महानगर प्रभारी नीरज पंत, रत्न सिंह चौहान, कुलदीप पंत, शंकर रावत, तरुण जैन, अक्षत जैन, साक्षी शंकर, सचिन कुमार, शुभम जैन, वैभव अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

--------------- 

आप में शामिल हुए डीके पाल

आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने स्वराज पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डीके पाल और उनके समर्थकों को आप की टोपी पहनाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इससे पहले भी डीके पाल आप में रह चुके हैं। इस मौके पर दिनेश मोहनिया ने कहा कि स्पष्ट नीतियों और प्रदेश के प्रति पार्टी की सोच को देखकर लोग लगातार पार्टी में जुड़ रहे हैं। आज युवा, महिलाएं, समाज के अलग- अलग तबके से जुड़े लोग आम आदमी पार्टी को नए विकल्प के रूप में देख रहे हैं। डीके पाल ने कहा कि राज्य के विकास को लेकर उन्होंने एक बार फिर से आप पार्टी का दामन थामा है। इस दौरान जितेंद्र सिंधवाल, हरीश थपलियाल, शशांक पाल, खुर्शीद अहमद, केएस राणा, प्रेम गौड़ आदि ने आप पार्टी का दामन थामा।

यह भी पढ़ें-देहरादून में श्रद्धापूर्वक मनाई आषाढ़ महीने की संग्रांद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी