JEE Mains Result: जेईई मेंस में बलूनी क्लासेस के छात्र-छात्राओं का दबदबा, 205 छात्रों ने एडवांस के लिए किया क्‍वालिफाई

JEE Mains Result बलूनी क्लासेस के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने बताया कि मंगलवार देर रात को परिणाम जारी हुए। संस्थान के 205 छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है। संस्थान इन सभी छात्रों को एडवांस की मुफ्त कोचिंग देगा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:06 PM (IST)
JEE Mains Result: जेईई मेंस में बलूनी क्लासेस के छात्र-छात्राओं का दबदबा, 205 छात्रों ने एडवांस के लिए किया क्‍वालिफाई
बलूनी क्लासेस के 205 छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: JEE Mains Result बलूनी क्लासेस के छात्र-छात्राओं ने एक बार फिर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाते हुए जेईई मेंस में बादशाहत कायम की है। संस्थान के 205 छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है। संस्थान इन सभी छात्रों को एडवांस की मुफ्त कोचिंग देगा।

संस्थान के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने बताया कि मंगलवार देर रात को परिणाम जारी हुए।

संस्थान के अस्मित जुयाल ने 97.84, प्रथम साल्यान ने 97.77 , आयुष भारद्वाज ने 97.27, विकास सिंह बिष्ट ने 96.55, स्वास्तिक पटवाल ने 95.02, ध्रुव रावत ने 94.54, गाॢवत सती ने 94.12, अनुभव ध्यानी ने 93.05 , आदित्य यादव ने 92.92, दिव्यम थपलियाल ने 92.72, कृतार्थ सिंघल ने 92.60 , अमन रावत ने 92.25, अभिषेक सिंह नेगी ने 91.66, रिया बोरा ने 91.61 ,हॢषत शर्मा ने 91.16, वैभव रावत ने 91.15 और राकेश कुमार ने 91.12 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं। वहीं नमन पांडे , प्रणय जोशी, सुनिधि जोशी व मृदुल बंसल के भी 90 परसेंटाइल से ऊपर अंक हैं। संस्थान के छात्र शुभ्रत सैलवाल, अनिरुद्ध जोशी, मनीष नेगी, तानिया समेत कई अन्य छात्रों ने भी जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया। संस्थान से कुल 205 छात्र छात्राओं ने सफलता हासिल की। जिसमें 25 देहरादून सेंटर से हैं। बलूनी ग्रुप आफ एजुकेशन के चेयरमैन डा. नवीन बलूनी ने सभी सफल छात्र -छात्राओं और अभिभावकों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जेईई मेंस केवल शुरुआत है। अब पूरी मेहनत और लगन से एडवांस की तैयारी में जुटना होगा।

यह भी पढ़ें- Primary Teacher Recruitment: उत्‍तराखंड में प्राथमिक शिक्षक भर्ती 10 दिन में होगी पूरी, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने इसक निर्देश

एमकेपी इंटर कालेज में मेधावियों का सम्मान

 महादेवी कन्या पाठशाला (एमकेपी) इंटर कालेज में बुधवार को स्कूल का 120वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अïवसर पर आयोजित समारोह में स्कूल की 81 मेधावी छात्राओं को छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके पर स्कूल में सामूहिक हवन कर विश्व में शांति और कोरोना संक्रमण से मुक्ति की कामना की गई।

समारोह में स्कूल के प्रबंधक जितेंद्र नेगी ने कहा कि दून का यह ऐतिहासिक स्कूल आधुनिकता में कहीं से पीछे नहीं है। कोरोनाकाल में शिक्षिकाओं ने खुद तकनीक से दोस्ती कर शिक्षा की तस्वीर बदल दी। प्रधानाचार्य आशा गौड़ ने बताया कि विद्यालय की स्थापना 15 सितंबर 1902 को की गई थी। प्राथमिक कक्षाओं से शुरू हुआ यह सफर आज पीजी कालेज तक पहुंच गया है। यहां से शिक्षित छात्राएं अपने देश के साथ विदेश में भी उच्च पदों पर आसीन हैं। खेल में भी यहां की छात्राएं नाम रोशन कर रही हैं। इसी से प्रभावित होकर भारतीय खेल प्राधिकरण नई दिल्ली ने यहां स्थानीय और बाहरी छात्राओं को विभिन्न खेलों में अंतरराष्ट्रीय कोच के माध्यम से प्रशिक्षण दिया। इस दौरान स्कूल में नए छात्रों के स्वागत व स्वच्छता पखवाड़े के तहत नाटक का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर सुशील कुमार शर्मा, भाग सिंह चौहान, संजीव पाल, सीमा रस्तोगी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जन्मदिन पर युवाओं को दिया तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं का आवेदन शुल्क माफ करने की घोषणा की

chat bot
आपका साथी