बाईचिंग भूटिया ऐकेडमी ने कब्जाया फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब Dehradun News

खेल महाकुंभ के अंर्तगत विकासखंड रायपुर की फुटबॉल प्रतियोगिता में बाईचिंग भूटिया फुटबॉल ऐकेडमी ने शिवालिक ऐकेडमी को हराकर खिताब कब्जाया।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 10:41 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 10:41 AM (IST)
बाईचिंग भूटिया ऐकेडमी ने कब्जाया फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब Dehradun News
बाईचिंग भूटिया ऐकेडमी ने कब्जाया फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। खेल महाकुंभ के अंर्तगत विकासखंड रायपुर की फुटबॉल प्रतियोगिता में बाईचिंग भूटिया फुटबॉल ऐकेडमी ने शिवालिक ऐकेडमी को हराकर खिताब कब्जाया। तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में आर्मी पब्लिक स्कूल बीरपुर ने जिंप पाइनर को 3-2 से हराया।

गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज के मैदान पर चल रही फुटबॉल प्रतियोगिता में पहला सेमीफाइनल बाईचिंग भूटिया ऐकेडमी और आर्मी पब्लिक स्कूल के बीच खेला गया। इसमें बाईचिंग भूटिया ऐकेडमी ने 3-1 से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया। 

दूसरा सेमीफाइनल शिवालिक ऐकेडमी और जिंप पाइनर स्कूल के बीच खेला गया। शिवालिक ऐकेडमी ने 4-3 से मैच जीतकर फाइनल में स्थान बनाया।  खिताबी मुकाबले में बाईचिंग भूटिया फुटबॉल ऐकेडमी ने 3-1 से जीत दर्ज की। बाईचिंग भूटिया फुटबॉल ऐकेडमी के लिए अर्जुन, शास्वत व सानिध्य ने गोल दागे। मुख्य अतिथि गोर्खाली सुधार सभा की मैनेजर प्रभा शाह ने विजेताओं और उपविजेताओं को सम्मानित किया।

आर्येश और पलक ने जीता बैडमिंटन का खिताब

युवा कल्याण निदेशालय स्थित बहुद्देश्यीय हॉल में विकासखंड रायपुर की बैडमिंटन प्रतियोगिता हुई। अंडर-17 बालक एकल वर्ग में आर्येश चौहान ने हर्षित भट्ट को 21-16, 21-15 से हराकर खिताब जीता। बालिका वर्ग में पलक मनराल ने अदिति चौधरी को 21-15, 21-8 से शिकस्त देकर खिताब कब्जाया। अंडर-17 बालक युगल में धनवंतरी व अनुज की जोड़ी ने सौरभ व आदित्य की जोड़ी को 15-13, 15-4 से हराया। बालिका वर्ग में ऋषिका व सबा की जोड़ी ने खिताब जीता। 

जिप्सी यंग्स व देहरा इलेवन की जीत

76वीं लाला नेमीदास मेमोरियल जिला फुटबॉल लीग में जिप्सी यंग्स और देहरा इलेवन ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। पवेलियन मैदान में चल रही फुटबॉल लीग में पहला मैच जिप्सी यंग्स और कारबेरी एफसी के बीच खेला गया, जिसमें जिप्सी यंग्स ने 4-0 से जीत दर्ज की। 

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स में उत्तराखंड की कुहू गर्ग को कांस्य से करना पड़ा संतोष

जिप्सी यंग्स के लिए प्रदीप, प्रवीन व अंकित ने गोल दागे। वहीं, दूसरा मैच राइजिंग स्टार और देहरा इलेवन के बीच खेला गया। देहरा इलेवन के सुमित ने 38वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 1-0 किया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। 

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स में कुहू की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंची

chat bot
आपका साथी