Festive Season: खरीदारी के लिए बाजार में उमड़ रही भीड़, बेफिक्र होकर बगैर एहतियात के घूम रहे लोग

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार कम जरूर हुई है मगर इससे उत्साहित होने की जरूरत नहीं है। यह समय है और ज्यादा सतर्क रहने का ताकि कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से इजाफा न हो। बाजार में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ रही है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 02:49 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 02:49 PM (IST)
Festive Season: खरीदारी के लिए बाजार में उमड़ रही भीड़, बेफिक्र होकर बगैर एहतियात के घूम रहे लोग
उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार कम जरूर हुई है, मगर इससे उत्साहित होने की जरूरत नहीं है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार कम जरूर हुई है, मगर इससे उत्साहित होने की जरूरत नहीं है। यह समय है और ज्यादा सतर्क रहने का, ताकि कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से इजाफा न हो। हालांकि, स्थिति इसके ठीक उलट है। बाजार में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ रही है और लोग बेफिक्र होकर बगैर एहतियात के घूम रहे है।

त्योहारी सीजन में दुकानदार और ग्राहक दोनों में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता की कमी दिख रही है। स्थिति यह है कि सार्वजनिक स्थलों पर शारीरिक दूरी जैसी व्यवस्था की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इतना ही नहीं, बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के भी घूमते दिखाई पड़ जाएंगे। ऐसे में चिंता इस बात की है कि यह लापरवाही आने वाले दिनों में कहीं भारी न पड़ जाए। त्योहारों को घर-परिवार और समुदाय के बीच मनाने की खास परंपरा रही है। लेकिन, इस बार कोरोना के चलते खास सावधानी बरतने की आवश्यकता है। एहतियात नहीं बरतने की स्थिति में कोरोना का संक्रमण दोबारा फैल सकता है।

यह भी पढ़ें- आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा उच्च शिक्षा में विषय के रूप में शामिल होगा आपदा प्रबंधन

इधर, जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी मनोज उप्रेती के अनुसार खुद को और अपने करीबी व्यक्तियों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए मास्क पहनने के साथ दूसरों से शारीरिक दूरी बनाए रखना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि त्योहार के उल्लास में भी यह बात न भूलें। दोस्तों या किसी जानकार से मिलते वक्त हाथ मिलाने से बचें और नमस्ते का उपयोग करें। कोरोना से बचाव के तरीकों का पालन करते हुए खुद के साथ-साथ अपने परिवार और समाज को बचाया जाए। यही सबसे महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल और रसोई गैस के बाद तरकारी के भी तेवर तल्ख, 60 रुपये किलो पहुंचे टमाटर के दाम

chat bot
आपका साथी