उत्तराखंड में 22 करोड़ से इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करेगी बीसीसीआइ

बीसीसीआइ ने उत्तराखंड क्रिकेट को बड़ी सौगात दी है। अगले दो वर्षों में बीसीसीआइ उत्तराखंड में 22 करोड़ की लागत से क्रिकेट इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करेगी। कोलकाता में हुई बीसीसीआइ की 90वीं वार्षिक आम सभा में यह फैसला लिया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 01:33 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 01:33 PM (IST)
उत्तराखंड में 22 करोड़ से इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करेगी बीसीसीआइ
कोलकाता में हुई बीसीसीआइ की एजीएम में बीसीसीआइ सचिव जय शाह के साथ सीएयू सचिव महिम वर्मा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने उत्तराखंड क्रिकेट को बड़ी सौगात दी है। अगले दो वर्षों में बीसीसीआइ उत्तराखंड में 22 करोड़ की लागत से क्रिकेट इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करेगी। कोलकाता में हुई बीसीसीआइ की 90वीं वार्षिक आम सभा में यह फैसला लिया गया है।

क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के सचिव महिम वर्मा बीसीसीआइ की एजीएम में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता गए थे। वहां वर्मा ने बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल से मुलाकात की। महिम वर्मा ने 'दैनिक जागरण' से बातचीत में बताया कि उत्तराखंड में क्रिकेट को बढ़ावा देने को लेकर सौरव गांगुली व जय शाह के साथ चर्चा हुई है। जय शाह उत्तराखंड के प्रभारी भी हैं। उन्होंने उत्तराखंड में क्रिकेट को बढ़ावा देने में सीएयू की हरसंभव मदद करने को आश्वस्त किया है। इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड में वर्ल्‍ड क्लास क्रिकेट इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने के लिए योजना तैयार की है। जिसके तहत अगले दो वर्षों में उत्तराखंड में क्रिकेट इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित किया जाएगा। बीसीसीआइ उत्तराखंड में इस वर्ष दस करोड़ व अगले वर्ष 12 करोड़ रुपये क्रिकेट इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने में खर्च करेगी। इससे पहाड़ों में खिलाड़ि‍यों को टर्फ मैदान के साथ बेहतर खेल उपकरण भी मिलेंगे। बताया कि एसोसिएशन के बकाया भुगतान को लेकर भी बातचीत हुई है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जल्द ही एसोसिएशन को भुगतान करने को निर्देशित किया है।

------------------------

अंडर 19 टीम में चयनित खिलाडिय़ों को किया सम्मानित

उत्तराखंड अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयनित खिलाड़ि‍यों को शनिवार को सम्मानित किया गया। कांग्रेस नेता रूपा शर्मा ने सभी को पुरस्कृत किया। कहा कि, क्षेत्र की बेटियों की प्रतिभा से एक नई पहचान मिल रही है। नगर क्षेत्र की अंकिता शाह, जिज्ञासा तोमर व तानिया कन्नौजिया का चयन उत्तराखंड अंडर 19 क्रिकेट टीम में हुआ था। टीम में शामिल इन खिलाडिय़ों ने एक दिवसीय मैच के फाइनल में जगह बनाई व फाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश को हराकर ट्राफी अपनी टीम के नाम की थी। कांग्रेस नेत्री ने घरों पर जाकर इन खिलाड़ि‍यों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह बेटियां आगे भी क्षेत्र का नाम रोशन करेंगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि इनके आगे बढ़ने के लिए किसी भी प्रकार की आवश्यकता होने पर वह उनके साथ रहेंगी। इस मौके पर राहुल प्रियंका गांधी सेना के विधानसभा महासचिव सनी कनौजिया, राष्ट्रीय प्रवक्ता भास्कर चुग आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- देहरादून में राष्ट्रीय रैंकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट 7 से 14 दिसंबर तक

chat bot
आपका साथी