निजीकरण के विरोध में 16 और 17 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मी, पढ़ि‍ए पूरी खबर

सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारी राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत आगामी 16 और 17 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे। बुधवार शाम कामकाज खत्म करने के बाद बैंक कर्मचारियों ने बैंकों के निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 01:50 PM (IST)
निजीकरण के विरोध में 16 और 17 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मी, पढ़ि‍ए पूरी खबर
बैंकों के निजीकरण के विरोध में एस्लेहाल चौक के समक्ष प्रदर्शन करते यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस सदस्य।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारी राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत आगामी 16 व 17 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे। बैंक कर्मचारियों ने बुधवार शाम कामकाज खत्म करने के बाद बैंकों के निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया।

युनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बैनर तले एस्लेहाल स्थित सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के सामने बैंककर्मियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र में बैंकिंग अधिनियमों में परिवर्तन कर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण करने की सरकार की मंशा का हम सख्त विरोध करते हैं। निजीकरण होने से बैंककर्मियों के साथ ही आमजन को भी भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

यूएफबीयू के संयोजक समदर्शी बड़थ्वाल ने कहा कि बैंकों का निजीकरण कर सरकार पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है। इसके विरोध में 16-17 दिसंबर को बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। कहा कि सरकारी बैंक आम नागरिकों को सस्ती बैंकिंग सेवा उपलब्ध कराते हैं। लेकिन, निजीकरण होने से जहां एक ओर आमजन को महंगी बैंकिंग सेवाएं मिलेगी, वहीं इसका रोजगार पर भी बुरा असर पड़ेगा। प्रदर्शन करने वालों में आरके गैरोला, राजन पुंडीर, गोपाल तोमर, टीपी शर्मा, निशांत शर्मा, मोहित वर्मा, एसएस रजवार, विनय शर्मा, डीएन उनियाल, करन रावत, ओपी मौर्या, सुधीर रावत, नवीन नेगी आदि मौजूद रहे।

विधानसभा की तरफ रूट प्लान देखकर जाएं

विधानसभा सत्र के दौरान पुलिस ने शहर का यातायात प्लान तैयार कर दिया है। ऐसे में विधानसभा की ओर जाने से पहले रूट प्लान अवश्य देख लें। पुलिस ने विधानसभा के आसपास के स्थानों पर बैरियर लगाए हैं। जिनमें प्रगति विहार बैरियर, शास्त्रीनगर बैरियर, हरिद्वार बाईपास बैरियर, डिफेंस कालोनी बैरियर, विधानसभा तिराहा बैरियर शामिल हैं। सभी भारी वाहनों को कारगी चौक से दूधली रोड पर डायवर्ट किया जाएगा। प्रगति विहार बैरियर पर जुलूस-रैली होने पर मार्ग डायवर्ट किया जाएगा। दून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी, चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कालोनी फव्वारा चौक से छह नंबर पुलिया की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। धर्मपुर चौक से आइएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए बाईपास से भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी से वार्ता के बाद सचिवालय संघ की हड़ताल समाप्त

chat bot
आपका साथी