अनिल बलूनी बोले, उत्तराखंड को दर्द देने वाला है कांग्रेस का घोषणा पत्र

अनिल बलूनी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र उत्तराखंड को दर्द देने के साथ ही घावों को हरा करने वाला है।

By Edited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 09:48 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2019 01:43 PM (IST)
अनिल बलूनी बोले, उत्तराखंड को दर्द देने वाला है कांग्रेस का घोषणा पत्र
अनिल बलूनी बोले, उत्तराखंड को दर्द देने वाला है कांग्रेस का घोषणा पत्र
देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र उत्तराखंड को दर्द देने के साथ ही घावों को हरा करने वाला है। कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि पुश्तों से गरीबी और महंगाई हटाने की बात कहने वाली कांग्रेस ने यह कभी हटने नहीं दी। 
राजपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में बलूनी ने कहा कि देश की सुरक्षा में उत्तराखंड का अहम योगदान है। सरहद की हिफाजत को शहादत देने वाले जवानों की संख्या यहां से ही अधिक है। ऐसे में कांग्रेस का घोषणा पत्र दर्द देने के साथ ही घावों को हरा करने वाला है। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को अधिकार देने वाले एक्ट अफस्पा को हटाने की बात कही है, जो मनोबल को ठेस पहुंचाने वाला है। यही नहीं, देशद्रोह की धारा हटाने की बात भी कांग्रेस ने कही है। उन्होंने सवाल किया कि देश के विरोध में नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए क्या। 
उन्होंने कहा कि राजनीति दम-खम के साथ होनी चाहिए और इसमें गालीगलौज को जगह नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य कांग्रेस नेता जिस तरह से भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के प्रति शब्दावली का प्रयोग कर रहे हैं, उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने यह भी कहा कि इन दिनों कांग्रेस का कालाधन भी सामने आ रहा है। जहां भी यह मिल रहा, वहां कांग्रेस नेता पहुंचकर जांच को प्रभावित कर रहे हैं। जहां छापा पड़ता है, वहां अहमद पटेल पहुंच जाते हैं। कालेधन को छिपाने के लिए कार्रवाई न हो, इसके लिए कांग्रेस तड़प रही है।
भाजपा के संकल्प पत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सभी ने इसे सराहा है। इसमें किसान, छोटे दुकानदार समेत हर वर्ग के लिए वह योजनाएं शामिल हैं, जिन पर धरातल पर कार्य किया जाना है। उत्तराखंड के लिए भी पर्यावरण, गंगा स्वच्छता समेत अन्य बिंदुओं पर कुछ न कुछ है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन के बूते उत्तराखंड में विकास की बयार है। कांग्रेस की पूर्ववर्ती हरीश रावत सरकार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि तब भ्रष्टाचार का बोलबाला था। भाजपा ने सत्ता में आते ही भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई हुई है।
chat bot
आपका साथी