42 घंटे बाद खुला बदरीनाथ राजमार्ग, कौड़ियाला के पास चट्टान गिरने से हुआ था अवरुद्ध

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कौड़ियाला के पास भारी चट्टान गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गया था। मंगलवार की सुबह तक रास्ता नहीं खुल पाया था। मलवा इतना ज्यादा है कि दोनों ओर से भारी भरकम मशीन मलबा हटाने के काम में लगाई गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:40 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:40 AM (IST)
42 घंटे बाद खुला बदरीनाथ राजमार्ग, कौड़ियाला के पास चट्टान गिरने से हुआ था अवरुद्ध
ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कौड़ियाला के पास भारी चट्टान गिरने से मार्ग अवरुद्ध।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कौडियाला के पास भारी चट्टान गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गया था। मंगलवार सायं करीब 42 घंटे बाद दो बजे मलबा हटाए जाने पर यहां यातायात सुचारु हो पाया। पर्वतीय क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण सोमवार की सुबह चार बजे के लगभग कौडियाला के पास भारी चट्टान गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया था। 

राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी मलबा और चट्टान गिरने से बंद होने की सूचना के साथ ही आल वेदर रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी की जेसीबी को मंगाकर मलबा हटाने का काम शुरू किया गया था। मलबा हटाने के लिए दोनों ओर से जेसीबी मंगाई। गई। मुनिकीरेती के थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि मलबा इतनी भारी मात्रा में था कि मंगलवार की दोपहर तक लगातार काम चलता रहा। मलबे को हटाते ही ऊपर से और मलबा आ जाने के कारण मार्ग को खोलने में अधिक वक्त लग गया।

मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे सड़क पर आए मलबे को हटाकर यहां यातायात सुचारु किया गया। इस बीच मार्ग के दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहन फंसे थे, जिन्हें पुलिस ने व्यवस्था बनाकर निकाला। सोमवार की सुबह मार्ग बंद होने के कारण ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को वाया चंबा, गडोलिया होते हुए श्रीनगर भेजा जा रहा था।

यह भी पढ़ें-भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाला राजमार्ग ध्वस्त, रैणी गांव के नीचे गार्डर ब्रिज का एबटमेंट भी आया खतरे की जद में

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी