बीटेक के तीन सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित, यूटीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध है परीक्षा परिणाम

वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (यूटीयू) ने सत्र 2019-20 बीटेक के द्वितीय चतुर्थ व षष्ठम सम सेमेस्टर का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम यूटीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध है। जल्द ही एमसीए एमबीए बीएचएमसीटी व बीआर्क का सेमेस्टर परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 02:05 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 02:05 PM (IST)
बीटेक के तीन सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित, यूटीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध है परीक्षा परिणाम
यूटीयू ने सत्र 2019-20 बीटेक के द्वितीय, चतुर्थ व षष्ठम सम सेमेस्टर का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (यूटीयू) ने सत्र 2019-20 बीटेक के द्वितीय, चतुर्थ व षष्ठम सम सेमेस्टर का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम यूटीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

यूटीयू के कुलपति डॉ.पीपी ध्यानी ने बताया कि परीक्षा परिणाम अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई) की ओर से कोविड-19 को लेकर तय किए गए मानकों के अनुसार व यूटीयू की परीक्षा समिति में लिए गए निर्णय के क्रम में तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि महामारी को देखते हुए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने उक्त सत्र के इंजीनियरिंग के छात्रों को प्रोन्नत किए जाने के लिए मानक व निर्देश जारी किए थे। उसका यूटीयू परीक्षा समिति ने अनुमोदन किया, फिर परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। कुलपति ने बताया कि परीक्षाफल को तैयार करने में यूटीयू के परीक्षा नियंत्रक पीके अरोड़ा, कुलसचिव आरपी गुप्ता, यूटीयू के कर्मचारियों व संबद्ध संस्थानों ने सहयोग दिया। बताया कि जल्द ही एमसीए, एमबीए, बीएचएमसीटी व बीआर्क का सेमेस्टर परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा। 

----------------------------------------------

मुख्यमंत्री से मिले मनरेगा कर्मचारी

समायोजन व नियमितीकरण की मांग को लेकर महात्मा गांधी नरेगा कर्मचारी संगठन का एक शिष्ठमंडल प्रदेश अध्यक्ष सुंदरमणी सेमवाल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मिला। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने लंबित मांगों पर शीघ्र कार्रवाई का भरोसा देते हुए हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित रखने की बात कही। इस मौके पर प्रवेश पोखरियाल, सुबोध उनियाल, मोहित, संजय दत्त, रमेश गडिया आदि मौजूद रहे।

दून के नागरिकों को सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगा संस्थान

लोक विज्ञान संस्थान देहरादून और स्वराज अभियान कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जरूरतमंदों को निश्शुल्क सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगा। संस्थान ने सैनिटाइजर की पहली खेप के रूप में नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स (एनएपीएसआर) को 50 सैनिटाइजर की बोतल भेंट किए। एनएपीएसआर के अध्यक्ष आरिफ खान ने बताया कि जरूरतमंद 7830548108 पर कॉल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-ग्राफिक एरा ने कोरोना से स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी