आयुष क्रिकेट एकेडमी ने जीता अन्नपूर्णा कप, बारू स्पोर्ट्स क्लब को दी 179 रन से करारी शिकस्त

Annapurna Cup 2020 आयुष क्रिकेट एकेडमी ने बारू स्पोट्स क्लब को 179 रन से शिकस्त देकर अन्नपूर्णा कप 2020 अपने नाम किया। खिताबी मुकाबले में आयुष एकेडमी के आरव महाजन ने नाबाद 218 रन की धमाकेदार पारी खेली।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:50 AM (IST)
आयुष क्रिकेट एकेडमी ने जीता अन्नपूर्णा कप, बारू स्पोर्ट्स क्लब को दी 179 रन से करारी शिकस्त
आयुष क्रिकेट एकेडमी ने जीता अन्नपूर्णा कप।

जागरण संवाददाता, देहरादून। आयुष क्रिकेट एकेडमी ने बारू स्पोट्स क्लब को 179 रन से शिकस्त देकर अन्नपूर्णा कप 2020 अपने नाम किया। खिताबी मुकाबले में आयुष एकेडमी के आरव महाजन ने नाबाद 218 रन की धमाकेदार पारी खेली। पंडितवाड़ी स्थित आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड में चल रहे टूर्नामेंट में शनिवार को आयुष क्रिकेट एकेडमी और बारू स्पोर्ट्स क्लब के बीच फाइनल मैच खेला गया। 

आयुष एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में एक विकेट खोकर 360 रन बनाए। आरव महाजन ने नाबाद 218 रन की पारी खेली। इसके अलावा देवेश लांबा ने नाबाद 98 रन बनाए। 361 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारू स्पोर्ट्स क्लब की टीम 50 ओवर 181 रन पर सिमट गई। भाव्या ने नाबाद 52, अंशुल ने 26, पार्थ द्रविड़ ने 25 और अविरल मिश्रा ने 21 रन बनाए। आयुष क्रिकेट एकेडमी के लिए नितिन और आरव महाजन ने तीन-तीन व विकास ने दो विकेट झटके। आरव महाजन को शानदार ऑलराउंडर खेल के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। 

इसके अलावा टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले आयुष देशवाल को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, देवेश लांबा को बेस्ट बैट्समैन, हर्षवर्धन को बेस्ट विकेटकीपर, अभिनव पंत को बेस्ट बॉलर और वेदांश को बेस्ट फील्डर का पुरस्कार मिला। समापन पर मुख्य अतिथि हिमालयन ड्रग्स कंपनी के चेयरमैन डॉ. एस. फारूख ने विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान सीएयू के संरक्षक पीसी वर्मा, एएस मेंगवाल, दून डिफेंस एकेडमी के निदेशक संदीप गुप्ता, अश्वनी बहुगुणा, जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष नीनू सहगल सचिव विजय प्रताप मल्ल, अनिल डोभाल, दिनेश शर्मा, पंकज रावत, अरुण तिवारी आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें- Syed Mushtaq Ali T20 Trophy में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया

chat bot
आपका साथी