Ayodhya Ram Mandir: गढ़वाल सांसद बोले, राममंदिर भूमि पूजन के साथ देशवासियों की मुराद हुई पूरी

Ayodhya Ram Mandir गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आज भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के साथ करोड़ों देशवासियों की मुराद पूरी हुई है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 04:08 PM (IST)
Ayodhya Ram Mandir: गढ़वाल सांसद बोले, राममंदिर भूमि पूजन के साथ देशवासियों की मुराद हुई पूरी
Ayodhya Ram Mandir: गढ़वाल सांसद बोले, राममंदिर भूमि पूजन के साथ देशवासियों की मुराद हुई पूरी

ऋषिकेश, जेएनएन। Ayodhya Ram Mandir गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आज भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के साथ करोड़ों देशवासियों की मुराद पूरी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस काम का सबसे बड़ा श्रेय जाता है। प्रधानमंत्री ने देशवासियों के साथ जो वायदे किए थे, उन्हें पूरा करने का काम भी कर रहे हैं।

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को मुनीकीरेती के ढालवाला स्थित भाजपा मंडल कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आज का दिन सनातनी संस्कृति और पूरे भारत वासियों के लिए सबसे बड़ा दिन है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखी जा रही है और पूरा देश खुशी में झूम रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वर्षों से लंबित पड़े तमाम मुद्दों को अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है। राम मंदिर भी इसमें एक है। इसके अलावा धारा 370, 35 ए, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन कानून जैसे तमाम ऐसे बड़े फैसले सरकार ने लिए जिन्हें इतिहास याद रखेगा।

सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हाल में ही देश ने कोरोना वायरस और चीन सीमा विवाद पर दोहरी चुनौती से मुकाबला किया है और दोनों मोर्चों पर सरकार के निर्णय और भूमिका बेहतरीन रही है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अब बड़ी संख्या में गांव को लौटे प्रवासियों और बेरोजगारों को रोजगार देने की चुनौती भी सरकार के सामने हैं। इसके लिए सरकार ने आत्मनिर्भर भारत के तहत 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया है। प्रवासियों को स्वरोजगार, कृषि और पशुपालन से जुड़ने के लिए राज्य सरकार भी प्रभावी कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर उत्तराखंड में भी उत्साह

उन्होंने कहा कि चारधाम ऑल वेदर रोड और चारधाम रेल नेटवर्क की योजनाएं आने वाले समय में उत्तराखंड की तस्वीर बदलने वाली है। दोनों योजनाओं पर तेजी के साथ काम किया जा रहा है। आने वाले समय में उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन को नया आयाम मिलेगा। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मिठाई भी बांटकर अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने की खुशी मनाई। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष मुनिकीरेती रोशन रतूड़ी, मंडी समिति के अध्यक्ष  विनोद कुकरेती, मंडल अध्यक्ष राकेश भट्ट, महामंत्री भगवती प्रसाद काला, पूर्व मंडल अध्यक्ष भुवन थलवाल, गोपाल चौहान, अर्चित पांडे आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भूमि पूजन, द्रोणनगरी में मनेगी दीपावली

chat bot
आपका साथी