सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ रैली निकाल किया जागरूक

संवाद सहयोगी मसूरी एमपीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बाजार में सिंगल यूज प्लास्टिक के विर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:21 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:20 AM (IST)
सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ रैली निकाल किया जागरूक
सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ रैली निकाल किया जागरूक

संवाद सहयोगी, मसूरी : एमपीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बाजार में सिंगल यूज प्लास्टिक के विरोध में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। शुक्रवार को छात्रों ने प्रधानाचार्य डॉ. एसपी जोशी के नेतृत्व में किंक्रेंग से बाहरकैंची मार्ग, तिलक मार्ग होते हुए कुलड़ी से अपर मालरोड लंढौर एमडीडीए पार्किंगतक सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ रैली निकाली। इस दौरान छात्रों ने प्लास्टिक को हटाना है मसूरी को बचाना है। सुदंर मसूरी, ग्रीन मसूरी आदि नारे लगाकर लोगों को प्लास्टिक के दुष्प्रभाव बताए।

इस मौके पर प्रधानाचार्य डॉ. एसपी जोशी ने कहा कि प्लास्टिक से पर्यावरण को काफी नुकसान हो रहा है। जिसके लिए लोगों को जागरूक होना होगा। इस मौक पर डॉ. सुनील पंवार, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस आदि शामिल रहे।

दुकानदारों को वितरित किए जूट के बैग

सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ स्कूली बच्चों व सामाजिक संस्था के लोगों ने रैली निकाली। इस दौरान दुकानदारों व अन्य लोगों को जूट के बैग वितरित किए गए।

विधायक गणेश जोशी के नेतृत्व में विभिन्न स्कूलों के बच्चों और सामाजिक संस्थाओं ने एमडीडीए पार्किंग से सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ निकाली। इस मौके पर उन्होंने राह चलते लोगों व दुकानदारों को प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए जागरूक किया। साथ ही तीन सौ से अधिक जूट के बैग वितरित किए। रैली एमडीडीए पार्किंग से कुलड़ी शहीद भगत सिंह चौक, मालरोड, शहीद स्थल होते हुए गाधी चौक तक निकाली गई। विधायक गणेश जोशी ने कहा कि हम सभी को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए संकल्प लेना चाहिए। इस मौके पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी एमएल शाह, व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, नेहा जोशी, मुकेश धनाई, सभासद सरिता, जसोदा शर्मा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी