चौक, चौराहे पर लगाए पोस्टर, नशे के प्रति किया जागरूक

विकासनगर अंतरराष्ट्रीय ड्रग जागरूकता सप्ताह पर पछवादून में पुलिस ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में गोष्ठी आयोजित कर नागरिकों को जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:50 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:50 PM (IST)
चौक, चौराहे पर लगाए पोस्टर, नशे के प्रति किया जागरूक
चौक, चौराहे पर लगाए पोस्टर, नशे के प्रति किया जागरूक

जागरण संवाददाता, विकासनगर: अंतरराष्ट्रीय ड्रग जागरूकता सप्ताह पर पछवादून में पुलिस ने शहर और गांवों में गोष्ठी कर नागरिकों को जागरूक किया। पुलिस टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर मादक पदार्थों के सेवन के दुष्प्रभाव बताए और तस्करी रोकने के लिए नागरिकों से सहयोग की अपेक्षा की। पुलिस ने चौराहों पर पंपलेट और फ्लैक्स भी लगाए और सभी को जागरूक रहकर कार्य करने को कहा। पुलिस ने विशेषकर युवाओं को स्लोगन से समझाया कि जीवन में करियर बनाने और उसे सफल करने के सपने को ही अपना समझें, जबकि नशा नाश का जड़ है। इससे हमेशा दूर रहें और माता, पिता के सपने भी साकार करें, जिससे बेहतर समाज के निर्माण में योगदान हो सके।

जागरूकता सप्ताह के तहत मादक पदार्थों के सेवन और इसकी तस्करी पर रोक लगाने के लिए आम नागरिकों को जागरूक किया गया। कोतवाल प्रदीप बिष्ट, एसएसआइ कुलवंत सिंह, चौकी प्रभारी अर्जुन सिंह गुसाईं, हिमानी चौधरी आदि ने अंबाडी, कुंजा ग्रांट, मुस्लिम बस्ती विकासनगर, नवाबगढ़, पहाड़ी गली, डाकपत्थर तिराहा, मुख्य बाजार आदि क्षेत्र में आम जनता की गोष्ठी की। इसमें नागरिकों को समझाया गया कि मादक पदार्थों का सेवन पूरे परिवार को तबाह कर देता है। इससे दूर रहें और मादक पदार्थ बेचने वालों की सूचना गोपनीय रूप से पुलिस को दें, ताकि मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने इस कार्य में नागरिकों से सहयोग की अपील की। पुलिस ने चौराहों पर पंपलेट वितरित कर, बैनर के माध्यम से और लाउडस्पीकर से मादक पदार्थों से होने वाले नुकसान के बार में भी जागरूक किया। उधर, सहसपुर थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत, दारोगा शमशेर अली, चौकी प्रभारी कवींद्र राणा आदि ने कस्बा सहसपुर, ग्राम रामपुर, खुशहालपुर, केदारवाला, छरबा, धर्मावाला, सभावाला में जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के साथ गोष्ठी की। ग्राम रामपुर, खुशहालपुर, सभावाला और धर्मावाला में जागरूकता अभियान के तहत मुख्य चौराहों और तिराहों पर फ्लेक्स लगाए।

chat bot
आपका साथी