देहरादून में भूमि को लेकर हुए विवाद में किया तलवार से हमला

भूमि को लेकर शिमला बाइपास स्थित गोरखपुर में दो पक्षों में हुए विवाद के दौरान एक पक्ष ने तलवारों से हमला कर दिया। घटना में एक ही पक्ष के तीन लोग लहूलुहान हो गए। पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 05:03 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 05:03 PM (IST)
देहरादून में भूमि को लेकर हुए विवाद में किया तलवार से हमला
देहरादून में भूमि को लेकर हुए विवाद में किया तलवार से हमला।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भूमि को लेकर शिमला बाइपास स्थित गोरखपुर में दो पक्षों में हुए विवाद के दौरान एक पक्ष ने तलवारों से हमला कर दिया। घटना में एक ही पक्ष के तीन लोग लहूलुहान हो गए। देहरादून के पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर चार आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्त्‍ता इमरान ने बताया कि शनिवार सुबह उनकी विवादित जमीन पर कुछ लोग निशान लगा रहे थे। जब उन्होंने पास जाकर निशान लगाने का कारण पूछा तो आरोपितों ने हमला कर दिया। इनमें से कुछ लोग तलवार लेकर आए थे। इमरान ने बताया कि घटना के बारे में जब उनके स्वजन को सूचना मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान आरोपितों ने आसिक अली, हाशिम अली, रोशन अली को गंभीर रूप से घायल कर दिया। पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि आरोपित इमरान अली, कादिर अली, अमजद अली, व शोएब अली पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नियमों के उल्लंघन पर 165 व्यक्तियों का चालान

मसूरी में कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने और मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने पर मसूरी पुलिस ने 165 लोग के चालान किए। मास्क नहीं पहनने पर चार, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर 21 और मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने वाले तीन लोग के चालान किए गए। वहीं प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहन पार्क करने पर 90 लोग के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके अलावा हाक और इंटरसेप्टर ने 47 व्यक्तियों के चालान किए। 

दूसरे की जमीन अपनी बता साढ़े नौ लाख ठगे

देहरादून में दूसरे की भूमि को अपनी बताकर तीन जालसाजों ने उसे एक व्यक्ति को बेच दिया और उससे साढ़े नौ लाख रुपये ठग लिए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस के अनुसार, राजीव जुयाल मार्ग निवासी अरविंद भट्ट ने तहरीर में बताया कि उन्होंने साजिद निवासी माजरा, सारिक अहमद निवासी टर्नर रोड व तसलीम निवासी पित्थूवाला को साढ़े नौ लाख रुपये देकर आरकेडिया में भूमि का एक टुकड़ा खरीदा था। बाद में पता चला कि जमीन किसी और की है। रविवार को तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। (जासं)

यह भी पढ़ें-ऋषिकेश में सांसी गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, डेढ़ लाख नगदी बरामद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी