देहरादून में ऑनलाइन गेम टास्क पूरा करने के लिए महिला पर किया हमला

देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में सरेराह महिला को सिर पर हथौड़ी और चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। प्रारंभिक जांच में मामला ऑनलाइन टास्क गेम से जुड़ा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:02 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:01 PM (IST)
देहरादून में ऑनलाइन गेम टास्क पूरा करने के लिए महिला पर किया हमला
अज्ञात ने महिला के गले और सिर पर किया धारदार हथियार से हमला, हालत गंभीर।

जागरण संवाददाता, देहरादून।  नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में सरेराह महिला को सिर पर हथौड़ी और चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। प्रारंभिक जांच में मामला ऑनलाइन टास्क गेम से जुड़ा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। पुलिस के हाथ लगी ऑनलाइन गेमिंग चैट के आधार पर बताया जा रहा है कि टास्क पूरा करने के लिए किसी शख्स ने यह वारदात की। पुलिस इस घटना को सोमवार शाम से लापता एक छात्र से जोड़कर भी देख रही है। हालांकि, जब तक लापता छात्र का पता नहीं चल जाता, तब तक स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है।

स्वर्ण गंगा एनक्लेव में रहने वाली ज्योति नेगी पर सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे अज्ञात शख्स ने हमला कर दिया था। उस वक्त ज्योति कॉलोनी की सड़क पर टहल रही थीं। उनके पति सिद्धार्थ आहलुवालिया करीब 100 मीटर दूर स्थित एक दुकान पर दूध लेने गए हुए थे। नेहरू कॉलोनी थाने में दर्ज शिकायत में सिद्धार्थ ने बताया कि अज्ञात शख्स ने ज्योति पर हथौड़ी और चाकू से हमला किया। पुलिस के अनुसार, घटनास्थल से एक प्रोजेक्ट फाइल, हथौड़ी और सब्जी काटने वाला चाकू बरामद हुआ है। घायल ज्योति ने बताया कि हमलावर ने उसके सिर की पिछली तरफ प्रहार किया और अंधेरा होने के चलते वह उसे देख नहीं पाईं। वहीं, मंगलवार को इस मामले ने उस वक्त नया मोड़ ले लिया, जब पुलिस को स्थानीय नाबालिग छात्र के सोमवार शाम से लापता होने की जानकारी मिली। घटनास्थल से मिली प्रोजेक्ट फाइल इसी छात्र की बताई जा रही है। पुलिस ने नए सिरे से जांच को आगे बढ़ाया तो कड़ि‍यां ऑनलाइन गेम टास्क से जुड़ने लगीं। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया, प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि लापता बच्चा अपने घर के किसी अन्य सदस्य और दोस्त का मोबाइल इस्तेमाल कर रहा था। उस पर मिली ऑनलाइन गेम चैट से पता चल रहा है कि वह टास्क पूरा करने के लिए बुरी तरह फंस गया था। चैट से यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसने टास्क पूरा करने के लिए यह घटना की। पुलिस कप्तान ने बताया कि आसपास के सीसीटीवी कैमरों में बच्चा नजर भी आ रहा है। हालांकि, बच्चे का अभी कुछ पता नहीं चल पा रहा है। उसकी तलाश की जा रही है। उसके सामने आने पर ही असल कहानी पता चलेगी। साथ ही यह भी जानकारी मिलेगी कि इस गेम में उसके साथ कौन-कौन जुड़ा हुआ था और उसे गेम खिलवाने वाला शख्स कौन है। 

यह भी पढ़ें- सिविल इंजीनियरिंग की छात्रा ने लगाई फांसी, पुलिस कई पहलुओं पर कर रही है जांच

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी