Kargil Vijay Diwas: सेना के अदम्य साहस और बलिदान को देश रखेगा याद, विधानसभा अध्यक्ष ने कारगिल शहीद मनीष थापा को दी श्रद्धांजलि

Kargil Vijay Diwas 2021 कारगिल विजय दिवस की 22 वीं वर्षगांठ पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में रेलवे रोड पर स्थित कारगिल शहीद मनीष थापा के स्मारक पर माल्यार्पण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:15 PM (IST)
Kargil Vijay Diwas: सेना के अदम्य साहस और बलिदान को देश रखेगा याद, विधानसभा अध्यक्ष ने कारगिल शहीद मनीष थापा को दी श्रद्धांजलि
कारगिल शहीद मनीष थापा को किया याद।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Kargil Vijay Diwas 2021 कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में रेलवे रोड पर स्थित कारगिल शहीद मनीष थापा के स्मारक पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मौजूद जनप्रतिनिधियों व कार्यकत्र्ताओं ने भी कारगिल योद्धाओं का स्मरण किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि तीर्थनगरी ऋषिकेश के मनीष थापा कारगिल युद्ध में शहीद होने वाले देश के जांबा•ाों में शामिल थे। कारगिल विजय दिवस सचमुच में भारत की अद्भुत सैन्य सेवा परंपरा, अदम्य साहस और बलिदान का उत्सव है। हमारी सशस्त्र सेनाओं के साहस और देशभक्ति ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि भारत सुरक्षित है। इस अवसर पर शहीद मनीष थापा के भाई मनोज थापा, पार्षद शिव कुमार गौतम, राकेश अग्रवाल, राजेश दिवाकर, संजीव पाल, प्रदीप कोहली, कपिल गुप्ता, राकेश, राजू नरसिम्हा, भूपेंद्र राणा, उषा जोशी, सीमा रानी आदि उपस्थित थे।

देश की रक्षा के लिए शहीदों ने दिया सर्वोच्च बलिदान

कारगिल विजय दिवस के मौके पर महापौर अनीता ममगाईं ने रेलवे रोड स्थित शहीद मनीष थापा के स्मारक और गुमानीवाला स्थित शहीद अमित स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

महापौर ने कहा कि पूरे देश को वीर सैनिकों की शहादत पर गर्व है। युवाओं को इन शहीदों से देश रक्षा के भाव की प्रेरणा लेनी चाहिए। महापौर ने शहीद अमित सेमवाल के पिता तारा दत्त सेमवाल, शहीद मनीष थापा के बड़े भाई मनोज थापा को सम्मानित किया। इस अवसर पर पंकज शर्मा, अनिता रैना, विजय बडोनी, प्रभाकर शर्मा, विपिन पंत,राजपाल ठाकुर, रोमा सहगल, प्रमोद शर्मा, रूपेश गुप्ता, अनिकेत गुप्ता आदि मौजूद रहे।

कारगिल शहीदों के स्वजन को किया सम्मानित

इनरव्हील क्लब ऋषिकेश के पदाधिकारियों ने गुमानीवाला स्थित शहीद अमित स्मारक पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। क्लब ने विजय दिवस पर कारगिल शहीद कैप्टन अमित सेमवाल के माता-पिता को भी सम्मानित किया। क्लब अध्यक्ष चारू माथुर कोठारी ने कहा कि पूरे देश को वीर सैनिकों की शहादत पर गर्व है। इस अवसर पर क्लब सचिव अंजू मित्तल, स्नेहा जैन, सुशीला राणा आदि उपस्थित रहे।

उधर, कांग्रेसजनों ने अमर शहीद कैप्टन अमित सेमवाल के स्मारक व शहीद मनीष थापा की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके बलिदान को याद किया। शहीद कैप्टन अमित सेमवाल के पिता तारादत्त सेमवाल को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला, प्रदेश सचिव मनोज गुसाई, नवीन देशवाल, देवेंद्र बैलवाल, शंभू शंकर, राजेश उनियाल, भूप्पी भट्ट, राजीव शुक्ला, वीर सिहं नेगी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Kargil Vijay Diwas 2021: करगिल दिवस पर सीएम धामी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, की ये बड़ी घोषणाएं

chat bot
आपका साथी