विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने नीलकंठ महादेव मंदिर में की पूजा अर्चना

विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने गुरुवार को सपरिवार पौड़ी जिले के यमकेश्वर प्रखंड में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर उन्होंने नीलकंठ महादेव से प्रार्थना करते हुए कहा है कि संपूर्ण विश्व में कोरोना महामारी से अब निजात मिल जाए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:34 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:36 PM (IST)
विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने नीलकंठ महादेव मंदिर में की पूजा अर्चना
विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने नीलकंठ महादेव मंदिर में की पूजा अर्चना।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने गुरुवार को सपरिवार नीलकंठ महादेव मंदिर के दर्शन कर पूजा-अर्चना की।

इस अवसर पर उन्होंने नीलकंठ महादेव से प्रार्थना करते हुए कहा है कि संपूर्ण विश्व में कोरोना महामारी से जल्द निजात मिले। उन्होंने पूजा अर्चना के बाद प्रदेश के खुशहाली एवं समृद्धि की भी कामना की। विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने नीलकंठ स्थित महादेव मंदिर के महंत सुभाष पुरी महाराज तथा दर्शन के लिए आए अन्य श्रद्धालुओं को मास्क व सैनिटाइजर भेंट किया।इस अवसर पर प्रेमचंद अग्रवाल से स्थानीय कार्यकत्र्ताओं ने भेंट कर स्थानीय समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। जिसका उन्होंने मौके पर ही निस्तारण भी किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की धर्मपत्नी शशि प्रभा अग्रवाल, पुत्र पीयूष अग्रवाल आदि मौजूद थे।

कोरोना में अभिभावक खोने वालों का हो रहा सर्वे

संवाद सूत्र डोईवाला : सरकार की वात्सल्य योजना के अंतर्गत मार्च 2020 से कोविड-19 व अन्य कारणों से अपने अभिभावकों को खोने वाले बालक बालिकाओं का सर्वे किया जा रहा है। ऐसे बच्चों को प्रदेश सरकार की तरफ से प्रतिमाह तीन हजार रुपए उनके लालन-पालन को दिए जाएंगे।

उप जिलाधिकारी डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि डोईवाला तहसील क्षेत्र में इन दिनों ऐसे बच्चों का सर्वे किया जा रहा है। इसके लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग भी लिया जा रहा है। वही आशा, आंगनबाड़ी, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, लेखपाल, पटवारियों की ड्यूटी भी इसके सर्वे के लिए लगाई गई है। उन्होंने बताया कि कोविड व अन्य कारणों से अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को उनके लालन-पालन व देखरेख के लिए तीन हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। गरीब परिवारों के बच्चों को ही इस वात्सल्य योजना का लाभ दिया जाएगा।

ग्रामीणों को बताएं कोरोना से सुरक्षा के उपाय

ऋषिकेश:इनर व्हील ऋषिकेश की ओर से कोरोना बचाव कार्यक्रम के तहत स्टेट आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी जाजल गांव में स्टीमर्स, एन 95 मास्क, सैनिटाइजर और आयुष किट का वितरण किया गया।

इनर व्हील ऋषिकेश की प्रेसिडेंट सलोनी गोयल ने कोरोना से बचाव व रोकथाम संबंधी जानकारी दी। साथ ही दो गज की दूरी, मास्क पहनने, हाथ धोने और सैनिटाइजर का उपयोग करने की अपील की। वाइस प्रेसिडेंट रितू अग्रवाल ने बताया कि हमें कोरोना से अपनी सुरक्षा खुद ही करनी होगी। डा. मधु शर्मा ने कोरोना महामारी से बचाव, स्टीमर के उपयोग के बारे में ग्रामीणों को बताया।

 यह भी पढ़ें- आपदा प्रबंधन राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने दिए निर्देश, दो घंटे में बहाल हो सड़क, पानी और बिजली की सुविधा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी