आइडीपीएल में बन रहे अस्पताल का विधानसभा अध्यक्ष ने किया निरीक्षण, बोले- शीघ्र होगा शुरु

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के रोकथाम और उपचार के प्रयासों को लेकर आइडीपीएल में डीआरडीओ की मदद से बनाए जा रहे 500 बेड के अस्थायी कोविड अस्पताल का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने निरीक्षण किया। अस्पताल से संबंधित निर्मित हो रही सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 02:25 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 02:25 PM (IST)
आइडीपीएल में बन रहे अस्पताल का विधानसभा अध्यक्ष ने किया निरीक्षण, बोले- शीघ्र होगा शुरु
अस्थायी कोविड अस्पताल का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने निरीक्षण किया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकश: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के रोकथाम और उपचार के प्रयासों को लेकर आइडीपीएल में डीआरडीओ की मदद से बनाए जा रहे 500 बेड के अस्थायी कोविड अस्पताल का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल से संबंधित निर्मित हो रही सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही डीआरडीओ और सरकारी विभागों के अधिकारियों के साथ पूरे अस्पताल का निरीक्षण कर निर्माण की प्रगति के संबंध में जानकारी ली।

विधानसभा अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, जल संस्थान एवं जल निगम के अधिकारियों को भी अस्पताल के निर्माण कार्यों में अपना पूरा सहयोग देने के लिए निर्देशित किया। कहा कि आइडीपीएल में डीआरडीओ की मदद से बनाए जा रहे कोविड अस्पताल में रात दिन लगातार अधिकारियों एवं मजदूरों की ओर से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मौसम खराब होने से भी निर्माण कार्य में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। अस्पताल का कार्य अंतिम चरण पर है और अति शीघ्र शुरु हो  जाएगा।उन्‍होंने कहा कि आइडीपीएल में बनाए जा रहे कोविड अस्पताल से क्षेत्र के लोग को काफी मदद मिलेगी, कोरोना संक्रमितों को जल्द से जल्द इलाज मिल सकेगा। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी आभार जताया।

यह भी पढ़ें- वन प्रभागों को जल्द वितरित होगी कैंपा की धनराशि, राज्य के लिए अनुमोदित किया 950 करोड़ का बजट

कहा कि अस्पताल में वर्तमान में प्लेटफार्म, सीलिंग, पैनलिंग पार्टीशन वॉल, विद्युत सप्लाई सहित एसी लगाए जाने का कार्य चल रहा है। नालियों एवं सीवर का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि अस्पताल के परिसर में 40 केएलडी के दो एसटीपी प्लांट, लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंक, ऑक्सीजन प्लांट रूम लगाए जाने का कार्य चल रहा है जलापूर्ति के लिए वाटर सप्लाई टैंक, बिजली के बैकअप के लिए जनरेटर लगाए जाने का कार्य चल रहा है। कोविड अस्पताल में 400 बेड ऑक्सीजन के एवं 100 बेड आइसीयू के बनाए जा रहे हैं। 

डीआरडीओ के अधिकारी और सूबेदार मेजर सुभाष, टेक्निकल अधिकारी आरपी सोलंकी, जल संस्थान के सहायक अभियंता नवीन बिष्ट, लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता उपेंद्र गोयल, कोतवाल रितेश शाह, चौकी इंचार्ज चिंतामणि मैठानी आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- मिशन हौसला के तहत दून पुलिस की नई पहल, कोरोना संक्रमितों को ऑटो एंबुलेंस से पहुंचाएगी अस्पताल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी