सीएम धामी से मिले विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल, कहा- चारधाम यात्रा शुरू करने पर भी हो विचार

मुख्यमंत्री धामी से विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने मुलाकात कर पर्यटन गतिविधियों से जुड़े व्यक्तियों के लिए 200 करोड़ का पैकेज दिए जाने पर आभार प्रकट किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से विभिन्न विषयों पर चर्चा करते चारधाम यात्रा को शुरू करने की अनुमति के लिए गंभीरता से विचार करने की बात कही।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:02 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:02 AM (IST)
सीएम धामी से मिले विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल, कहा- चारधाम यात्रा शुरू करने पर भी हो विचार
सीएम धामी से मिले विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल, कहा- चारधाम यात्रा शुरू करने पर भी हो विचार।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुलाकात कर पर्यटन गतिविधियों से जुड़े व्यक्तियों के लिए 200 करोड़ का पैकेज दिए जाने पर आभार प्रकट किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए चारधाम यात्रा को शुरू करने की अनुमति के लिए गंभीरता से विचार करने की बात कही। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल गुरुवार को बीजापुर अतिथि गृह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिले। उनके साथ परिवहन व्यवसाय से जुड़े विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटक गतिविधियों, चारधाम यात्रा की व्यवस्था में कार्यरत व्यक्तियों और उनके व्यवसाय पर सर्वाधिक प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इसके लिए लगभग 200 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। इससे पर्यटन क्षेत्र में कार्य करने वालों को मदद मिलेगी एवं राज्य की आर्थिकी में सुधार होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि तीर्थाटन एवं पर्यटन उत्तराखंड की आर्थिकी की रीढ़ हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद अभी तक किसी भी सरकार द्वारा दिए जाने वाला सबसे बड़ा राहत पैकेज है। इस अवसर पर यातायात और पर्यटन विकास सहकारी संघ लिमिटेड के अध्यक्ष मनोज ध्यानी, रूपकुंड पर्यटन कंपनी के अध्यक्ष भोपाल सिंह नेगी, टीजीएमओ के उपाध्यक्ष यशपाल राणा, यातायात संघ के संचालक मनोहर सिंह रौतेला व जीएमओयू के अनिल बर्गली आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Guru Purnima 2021: गुरु पूर्णिमा पर आ रहे हैं धर्मनगरी हरिद्वार तो ये खबर जरूर पढ़ें, नहीं लौटना पड़ेगा वापस

chat bot
आपका साथी