पढ़ाई के साथ मनोरंजन भी जरूरी, जानिए और क्‍या बोले उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल

उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल ने कहा कि जैसे ही परीक्षाएं नजदीक आती हैं छात्रों में मानसिक तनाव बढ़ने लगता है। इसलिए पढ़ाई के बीच में मनोरंजन भी होना जरूरी है जिससे मानसिक तनाव को दूर किया जा सके।

Sumit KumarMon, 29 Nov 2021 05:39 PM (IST)
उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल ओकग्रोव स्कूल के वार्षिक फैंसी फेयर का उद्घाटन समारोह में शामिल हुए।

संवाद सहयोगी, मसूरी: उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल ने कहा कि जैसे ही परीक्षाएं नजदीक आती हैं, छात्रों में मानसिक तनाव बढ़ने लगता है। इसलिए पढ़ाई के बीच में मनोरंजन भी होना जरूरी है, जिससे मानसिक तनाव को दूर किया जा सके। यह बात उन्होंने रविवार को मसूरी स्थित झड़ीपानी में उत्तर रेलवे की ओर से संचालित ओकग्रोव स्कूल के वार्षिक फैंसी फेयर के उद्घाटन समारोह में कही।

फेयर में आकर्षक खाने के स्टाल के साथ अनेक फन गेम्स के स्टाल सजाए थे, जिसका छात्रों ने बखूबी आनंद उठाया। अंत में लकी ड्रा निकाला गया। इस मौके पर स्कूल के ङ्क्षप्रसिपल अभिषेक केसरवानी ने छात्रों से कहा कि आज पढ़ाई को भूलकर फेयर का पूरा आनंद उठाएं। इस मौके पर उत्तर रेलवे मुरादाबाद के डीआरएम अजय नंदन, शिखा गंगल, मुख्य कार्मिक अधिकारी उत्तर रेलवे प्रमिला भार्गव, कोमल केसरवानी, अरूण कुमार सिंह, डिविजनल इंजीनियर मुरादाबाद मण्डल, अमित शर्मा, अवधेश कुमार, हैडमास्टर संजय दुबे, डा. अतुल सक्सेना, अनुपम सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- देहरादून: कैंट क्षेत्र में एलईडी स्ट्रीट लाइटों का होगा विस्तार, मुख्य मार्गों और गली-मोहल्लों में मिलेगी आमजन को सुविधा

राज्य सम्मेलन की तैयारी में जुटी सीपीआइ

सीपीआइ (एम) सातवें राज्य सम्मेलन की तैयारी में जुट गई है। इसको लेकर आयोजित बैठक में विभिन्न जिम्मेदारी बांटी गईं। रविवार को कलावती धर्मशाला में आयोजित बैठक में सातवें राज्य सम्मेलन को सफल बनाने के लिए स्वागत समिति का गठन किया गया। पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष शिवप्रसाद देवली को समिति का अध्यक्ष बनाया गया। वहीं, उत्तराखंड बार काउंसिल के उपाध्यक्ष रंजन सोलंकी को उपाध्यक्ष बनाया गया। इसी तरह अन्य जिम्मेदारी भी बांटी गईं। बैठक में तय किया गया कि सम्मेलन के पर्यवेक्षक/उद्घाटनकर्ता पोलित ब्यूरो के सदस्य एवं पूर्व सांसद तपन सेन होंगे। सम्मेलन का आयोजन जैन धर्मशाला में करने का निर्णय भी लिया गया।

 

यह भी पढ़ें- वादा भूली सरकार, धरने पर बैठा शहीद संदीप सिंह का परिवार; उक्रांद ने दिया धरने को समर्थन

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.