डाकपत्थर में धरना दे रहे निगम कर्मचारियों के बीच पंहुचे विधायक

विकासनगर उत्तराखंड विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर डाकपत्थर में धरना दे रहे विद्युत अधिकारी कर्मचारियों से विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:24 PM (IST)
डाकपत्थर में धरना दे रहे निगम कर्मचारियों के बीच पंहुचे विधायक
डाकपत्थर में धरना दे रहे निगम कर्मचारियों के बीच पंहुचे विधायक

संवाद सहयोगी, विकासनगर: उत्तराखंड विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर डाकपत्थर में धरना दे रहे उत्तराखंड जलविद्युत निगम के हड़ताली कर्मचारियों के बीच पहुंचे विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने उनकी मांगों के संबंध में ऊर्जा मंत्री से फोन पर बात की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विधायक होने के नाते प्रत्येक कर्मचारी की समस्या के समाधान के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे।

मंगलवार को कटापत्थर जा रहे विधायक ने डाकपत्थर में धरना दे रहे कर्मचारियों से मुलाकात की। उन्होंने कर्मचारियों की मांगों के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए उनकी मांगों को पूरा कराने के लिए आश्वासन दिया। कहा कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर वह सरकार और ऊर्जा मंत्री से मिलकर बात करेंगे। इसी बीच उन्होंने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत से फोन पर वार्ता भी की। इसके पश्चात विधायक ने लखवाड़ ब्यासी परियोजना के अधिशासी निदेशक राजीव अग्रवाल से ग्रामीणों को जलविद्युत परियोजना के एवज में मिले मुआवजे के चेक भी वितरित कराए। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख जसविदर सिंह, एसडीएम सौरभ असवाल, जितेंद्र कुमार, रोशन नेगी उपस्थित रहे।

-------------------

विद्युत लाइन में फाल्ट से पांच गांवों की बिजली रही ठप

विकासनगर: विद्युत लाइन में फाल्ट आने से रूद्रपुर क्षेत्र के पांच गांवों की बत्ती गुल हो गई। दोपहर लगभग दो बजे के आसपास रूद्रपुर बिजलीघर से ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाली लाइन में फाल्ट आ गया। इसके चलते क्षेत्र के पांच गांवों की बिजली चली गई। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता प्रदीप कुमार ने बताया कि रूद्रपुर बिजलीघर की लाइनों में तकनीकीखराबी आने की सूचना उन्हें मिली है। उन्होंने कहा सभी विद्युत कर्मियों के हड़ताल पर होने के कारण सूचना एकत्रित करने में समस्या भी आ रही है। लेकिन प्रारंभिक सूचना से यह पता चला है कि क्षेत्र के कई गांवों की आपूर्ति तकनीकी खराबी के कारण प्रभावित हुई है।

------------

ऊर्जा निगम के अधिकांश अधिकारियों कर्मचारियों के फोन रहे बंद

विकासनगर: हड़ताल में शामिल उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकतर कर्मचारी अधिकारियों के फोन दिनभर बंद रहे। सेलाकुई औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने के बाद औद्योगिक इकाइयों के प्रबंधन व इंडस्ट्री से संबंधित यूनियनों के पदाधिकारियों ने आपूर्ति के संबंध में यूपीसीएल के अधिकारियों कर्मचारियों से संपर्क करना चाहा, लेकिन किसी भी अधिकारी कर्मचारी से उनकी बात नहीं हो सकी। ठीक वैसी ही स्थिति ग्रामीण क्षेत्रों में आने वाली छोटी-छोटी तकनीकी खराबियों के मामले में भी रही। ग्रामीण अपनी समस्याओं के समाधान के लिए बिजलीघरों पर फोन करते रहे, लेकिन फोन नहीं उठने के कारण वह अपनी परेशानी अधिकारियों को नहीं बता सके। सिर्फ अधिशासी अभियंता का ही फोन खुला मिला।

chat bot
आपका साथी