लोडर वाहनों से देवदार के 68 नग पकड़े, एक गिरफ्तार

विकासनगर चकराता वन प्रभाग की रीवर रेंज की टीम ने मंगलवार को अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग के दौरान दो लोडर वाहनों से देवदार के 68 नग बरामद किये।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 01:52 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 01:52 AM (IST)
लोडर वाहनों से देवदार के 68 नग पकड़े, एक गिरफ्तार
लोडर वाहनों से देवदार के 68 नग पकड़े, एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, विकासनगर: चकराता वन प्रभाग की रीवर रेंज की टीम ने मंगलवार को अलग-अलग स्थान पर चेकिग के दौरान दो लोडर वाहनों में अवैध रूप से भरे देवदार के 68 नग बरामद किए हैं। रीवर रेंजर ने एक वाहन के चालक को गिरफ्तार भी किया, जबकि अन्य आरोपित भाग निकले। रेंजर ने गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। रेंजर अब इसकी जांच कर रहे हैं कि देवदार का अवैध पातन किस जंगल में हुआ और आरोपित कहां से इसे लेकर आ रहे थे। रेंज टीम चेकिंग के दौरान फरार आरोपितों की भी तलाश में जुटी है।

चकराता वन प्रभाग की रीवर रेंज के रेंजर जीएस धमान्दा को सूचना मिली कि दो वाहनों से देवदार के अवैध नग लेकर वाहन जा रहे हैं। रेंजर ने दो टीमें बनाकर लालढांग और कालसी बैरियर पर चेकिग कराई। रीवर रेंज की टीम ने दोनों बैरियर पर सघन चेकिग की। इसी बीच चेकिग देखकर लकड़ी से भरे वाहनों में सवार व्यक्ति उतरकर भाग निकले, लेकिन लालढांग बैरियर पर लोडर वाहन चला रहे अभिषेक निवासी सिलई जिला सिरमौर, हिमाचल प्रदेश को रेंज टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा कालसी वन बैरियर पर भी एक लोडर वाहन को पकड़ा लिया गया। दोनों वाहनों में देवदार के अवैध 68 नग बरामद किए गए। अवैध लकड़ी त्यूणी-मीनस और कालसी-चकराता मोटर मार्गों से होकर लाए जा रहे थे। रेंजर जीएस धमान्दा के अनुसार गिरफ्तार आरोपित अभिषेक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों वाहनों को सीज कर दिया गया है। अवैध नग कहां से लाए जा रहे थे और कितने आरोपित हैं, उसका पता लगाया जा रहा है। अवैध देवदार से लदे दोनों वाहनों को पकड़ने वाली टीम में मेहरबान बिष्ट, कमलनयन, देवेंद्र मिश्रा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी