सरकार ने सहायता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में भर्ती प्रक्रिया पर लगाई रोक

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर राज्य के सहायता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में चल रही नियुक्ति प्रक्रिया पर भी पड़ा है। शासन ने प्राथमिक से लेकर माध्यमिक स्तर के सभी अशासकीय विद्यालयों में अग्रिम आदेशों तक नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगा दी है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:20 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:20 PM (IST)
सरकार ने सहायता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में भर्ती प्रक्रिया पर लगाई रोक
मंगलवार को इस संबंध में शिक्षा सचिव मीनाक्षी सुंदरम ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर राज्य के सहायता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में चल रही नियुक्ति प्रक्रिया पर भी पड़ा है। शासन ने प्राथमिक से लेकर माध्यमिक स्तर के सभी अशासकीय विद्यालयों में अग्रिम आदेशों तक नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। सचिव विद्यालयी शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं।

प्राथमिक, जूनियर व माध्यमिक स्तर के अशासकीय विद्यालयों में रिक्त चल रहे पदों को भरने के मद्देनजर पिछले वर्ष के आखिर में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दी गई थी। इससे इन विद्यालयों में नियुक्ति की आस लगाए बैठे शिक्षित, प्रशिक्षित बेरोजगारों में नई उम्मीद का संचार हुआ था। कुछ अशासकीय विद्यालयों में नियुक्ति के लिए कवायद भी प्रारंभ कर दी गई थी।इस बीच प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने अब इस नियुक्ति प्रक्रिया को रोक दिया है।

यह भी पढ़ें-महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने स्थगित किया आंदोलन, 21 अप्रैल से कार्य बहिष्कार का किया था एलान

सचिव विद्यालयी शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्राथमिक, जूनियर व माध्यमिक स्तर तक के अशासकीय विद्यालयों में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता, सहायक अध्यापक और लिपिक के रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाते हुए भर्ती से संबंधित समस्त कार्यवाही अग्रिम आदेशों तक स्थगित की गई है। महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा, निदेशक प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षा और सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को इन आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Oxygen supply: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी बोले, अस्पतालों को ही की जाए ऑक्सीजन सप्लाई

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी