CAT 2021: कामन एडमिशन टेस्ट के लिए चार अगस्त से कीजिए आवेदन, 15 सितंबर तक चलेगी प्रक्रिया

CAT 2021 भारतीय प्रबंधन संस्थान ने कामन एडमिशन टेस्ट (कैट- 2021) की तारीख भी जारी कर दी है। इस साल यह परीक्षा 28 नवंबर को होगी। परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया चार अगस्त से 15 सितंबर तक चलेगी।

Raksha PanthriMon, 02 Aug 2021 10:10 AM (IST)
CAT 2021: कामन एडमिशन टेस्ट के लिए चार अगस्त से कीजिए आवेदन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। CAT 2021 भारतीय प्रबंधन संस्थान ने कामन एडमिशन टेस्ट (कैट-2021) की तारीख जारी कर दी है। इस साल यह परीक्षा 28 नवंबर को होगी। परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया चार अगस्त से 15 सितंबर तक चलेगी। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विवि से न्यूनतम 50 फीसद अंको के साथ स्नातक डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अंतिम वर्ष के परिणाम का इंतजार कर रहे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं।

इस साल परीक्षा का आयोजन आइएम अहमदाबाद कर रहा है। जिसके लिए प्रवेश पत्र 27 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे। एससी, एसटी और दिव्यांगजन को 1100 रुपये पंजीकरण शुल्क देना होगा। जबकि अन्य सभी वर्ग के छात्रों के लिए फीस 2200 रुपये तय की गई है। परीक्षा का आयोजन 158 शहरों में किया जाएगा। छात्र को वरियता के क्रम में किन्हीं छह शहरों का चयन करने का विकल्प दिया जाएगा।

31 दिसंबर तक मान्य रहेगा स्कोरकार्ड

परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी कैट की वेबसाइट के जरिए स्कोर कार्ड हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा उन्हें एसएमएस के जरिए भी सूचित किया जाएगा। कैट का रिजल्ट जनवरी दूसरे हफ्ते तक जारी किया जा सकता है। कैट-2021 का स्कोरकार्ड सिर्फ 31 दिसंबर, 2022 तक मान्य रहेगा।

आनलाइन चलेंगे कालेज व विवि में कक्षाएं

प्रदेश के कालेज और विश्वविद्यालयों में कक्षाएं आनलाइन मोड पर ही चलेंगी। दून विवि में भी सभी कक्षाएं आनलाइन माध्यम से संचालित की जाएंगी। कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने कहा कि भविष्य में सरकार की ओर से आफलाइन कक्षाएं संचालन करने के लिए कोई दिशा-निर्देश मिलते हैं तो इसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल स्नातक में दाखिले के लिए इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए विवि में आवेदन पोर्टल खोला गया है। छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- अंकों की बारिश से चेहरे पर तैरी खुशी, उत्तराखंड बोर्ड का परिणाम तैयार करने का फार्मूला छात्र-छात्राओं को आया रास

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.