उत्‍तराखंड : सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी भर्ती को 25 तक बढ़ी आवेदन तिथि

उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक और जिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब 25 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। सहकारिता राज्यमंत्री डा धन सिंह रावत की अध्यक्षता में बुधवार को विधानसभा में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 09:05 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 09:05 AM (IST)
उत्‍तराखंड : सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी भर्ती को 25 तक बढ़ी आवेदन तिथि
सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी भर्ती को 25 तक बढ़ी आवेदन तिथि।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक और जिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब 25 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। सहकारिता राज्यमंत्री डा धन सिंह रावत की अध्यक्षता में बुधवार को विधानसभा में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। राज्यमंत्री डा रावत ने अधिकारियों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इस दौरान यह बात भी सामने आई कि राज्य व जिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी के लगभग 400 पदों की भर्ती के लिए कई अभ्यर्थी विभिन्न कारणों से आवेदन करने से वंचित रह गए हैं। उनके द्वारा इसकी तिथि बढ़ाने की मांग से संबंधित पत्र शासन को भेजे गए हैं। अपर सचिव एवं निबंधक सहकारिता बीएम मिश्र के अनुसार बैठक में तय हुआ कि आवेदन की तिथि 25 जनवरी तक बढ़ा दी जाए। इस बारे में राज्य व जिला सहकारी बैंकों को निर्देशित कर दिया गया है।

कंप्यूटरीकरण में तेजी के निर्देश

सहकारिता राज्यमंत्री ने बैठक में बहुद्देश्यीय समितियों के कंप्यूटरीकरण की मुहिम की जानकारी भी ली। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में इस कार्य की रफ्तार बहुत अच्छी है। अलबत्ता, कुछेक जिलों में थोड़ी धीमी है। इस पर सहकारिता राज्यमंत्री ने यह कार्य हर हाल में 31 मार्च से पहले पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

बालिका दिवस पर 160 बालिकाओं को मिलेंगे मोबाइल

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर 24 जनवरी को प्रदेश सरकार राज्य की मेधावी बालिकाओं को तोहफे में मोबाइल फोन देकर सम्मानित करने जा रही है। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य के मुताबिक इस सिलसिले में 160 मेधावी बालिकाओं का चयन कर लिया गया है। इस सम्मान के लिए जिन बालिकाओं का चयन किया गया है, उनमें उत्तराखंड बोर्ड में राज्य और जिला स्तर पर अव्वल रही छात्राएं शामिल हैं। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास राज्यमंत्री आर्य ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश के सुदूरवर्ती क्षेत्रों की बालिकाएं भी तकनीकी से जुड़ सकें, इसी के दृष्टिगत उन्हें बालिका दिवस पर मोबाइल देकर सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना संकट के चलते उपजी परिस्थितियों के कारण पढ़ाई आनलाइन चल रही है। ऐसे में बालिकाओं को मोबाइल दिए जाने से उन्हें सहूलियत मिलेगी। साथ ही अन्य बालिकाएं भी इनसे प्रेरणा लेकर परीक्षा में अच्छे अंक लाकर प्रदेश और अपने जिलों का नाम रोशन करेंगी।

यह भी पढ़ें-वन-पर्यावरण से जुड़ी रोजगारपरक योजनाओं की होगी समीक्षा

chat bot
आपका साथी