देहरादून: स्नातक में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, इच्छुक अभ्यर्थी यहां भरें एप्लीकेशन

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि से संबद्ध डीबीएस पीजी कालेज में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। कालेज के प्राचार्य डा. वीसी पांडे ने बताया कि बीए व बीएससी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राएं पंजीकरण कर मेरिट फार्म अनिवार्य रूप से भरें।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:16 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:16 PM (IST)
देहरादून: स्नातक में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, इच्छुक अभ्यर्थी यहां भरें एप्लीकेशन
देहरादून: स्नातक में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, इच्छुक अभ्यर्थी यहां भरें एप्लीकेशन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि से संबद्ध डीबीएस पीजी कालेज में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। कालेज के प्राचार्य डा. वीसी पांडे ने बताया कि बीए व बीएससी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राएं पंजीकरण कर मेरिट फार्म अनिवार्य रूप से भरें।

प्राचार्य ने बताया कि बीएससी प्रथम सेमेस्टर के जिस ग्रुप में छात्र पंजीकरण करेगा, उसे उसी ग्रुप में प्रवेश दिया जाएगा। यदि कोई विद्यार्थी बीएससी के किसी दूसरे गु्रप में प्रवेश लेने की इच्छा रखता है ते उसे उस ग्रुप के लिए अलग से पंजीकरण करना होगा। इच्छुक छात्र-छात्राएं कालेज की वेबसाइट जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पोर्टल फिलहाल 20 अगस्त तक खुला रहेगा। कालेज में बीए व बीएससी प्रथम सेमेस्टर की करीब छह सौ सीटें हैं।

यहां करें छात्र-छात्राएं आनलाइन आवेदन- http://admission.dbspgcollegedehradun.in/

डीएवी और एसजीआरआर कालेज में एक से आवेदन

डीएवी पीजी कालेज व श्री गुरुराम राय पीजी कालेज में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं एक अगस्त से आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। डीएवी कालेज के प्राचार्य डा. अजय सक्सेना से बताया कि 31 जुलाई तक 12वीं बोर्ड परीक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित होने की उम्मीद है। इसे देखते हुए बीए, बीएससी व बीकाम प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राएं कालेज पोर्टल में आवेदन कर सकते हैं।

कालेज में स्नातक में करीब चार हजार सीटें हैं। उधर, एसजीआरआर पीजी कालेज के प्राचार्य प्रो. वीए बौड़ाई ने बताया कि कालेज में एक अगस्त से स्नातक में प्रवेश के लिए पोर्टल खुलेगा। कालेज में बीए व बीएससी पाठ्यक्रमों में करीब एक हजार सीटें हैं।

यह भी पढ़ें- श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में नित नए गड़बड़झाले आ रहे सामने, अब रिक्तियों की विज्ञप्ति पर उठे सवाल

chat bot
आपका साथी