उत्‍तराखंड में अब 300 रुपये में एंटीजन टेस्ट, कोरोना संक्रमण को मद्देनजर सरकार ने की कटौती

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्ट के दामों में एक फिर कटौती की है। अब एंटीजन टेस्ट मात्र 300 रुपये में हो सकेगा। दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना गई है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 06:40 AM (IST)
उत्‍तराखंड में अब 300 रुपये में एंटीजन टेस्ट,  कोरोना संक्रमण को मद्देनजर सरकार ने की कटौती
कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्ट के दामों में एक फिर कटौती की है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्ट के दामों में एक फिर कटौती की है। अब एंटीजन टेस्ट मात्र 300 रुपये में हो सकेगा। अभी तक यह टेस्ट 427 रुपये में हो रहा था। इसके साथ ही दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना भी कर दी गई है।

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सरकार इस समय संक्रमितों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की जांच भी सुनिश्चित कर रही है। लक्षण आने पर लोग कोरोना टेस्ट कराएं, इसके लिए सरकार ने एंटीजन टेस्ट की कीमतों में 100 रुपये से अधिक की कटौती कर दी है। सचिव स्वास्थ्य पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर अतिरिक्त इंजेक्शन भी मांगे हैं। सरकार ने इन इंजेक्शनों की कीमत तय करते हुए अस्पतालों को उसी दाम पर इंजेक्शन देने के लिए निर्देशित किया है। इंजेक्शन और आक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी रोकने के लिए कंट्रोल रूम बनाकर नंबर 0135 2656202 और 9412029536 भी जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें- देहरादून को संजीवनी देने के लिए 6000 सिलिंडर भी कम, पढ़िए पूरी खबर

आमजनता इन नंबरों पर शिकायत दर्ज करा सकती है। उन्होंने बताया कि सरकार ने कोविड संबंधी जरूरी व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी देते हुए नोडल अफसर बनाया है, जिनसे अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार रोजाना रिपोर्ट ले रही हैं। उन्होंने यह भी बताया कि नर्सिंग के छात्रों को जिलेवार मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के माध्यम से तैनाती दी जा रही है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहले से ज्यादा घातक, तीन दिन के भीतर दून अस्‍पताल में हुई 37 मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी