चिकित्‍सक ने प्रसूता के पेट में ही छोड़ दी पट्टी, मानवाधिकार आयोग ने मामले में जवाब किया तलब

नेहरू कालोनी निवासी एक शिक्षक की पत्नी की पिछले साल 28 अक्टूबर को गांधी शताब्दी अस्पताल में सिजेरियन डिलीवरी हुई थी। आरोप है कि चिकित्सक ने प्रसूता के पेट में पट्टी पेट छोड़ दी। महिला को दिक्कत होने पर उसका अल्ट्रासाउंड कराया गया। तब गर्भाशय से पट्टी निकाली गई।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 02:26 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 02:26 PM (IST)
चिकित्‍सक ने प्रसूता के पेट में ही छोड़ दी पट्टी, मानवाधिकार आयोग ने मामले में जवाब किया तलब
गांधी शताब्दी अस्पताल में प्रसूता के पेट में पट्टी छोड़ने के मामले का उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: गांधी शताब्दी अस्पताल में प्रसूता के पेट में पट्टी छोड़ने के मामले का उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने इस मामले में स्वास्थ्य महानिदेशक को नोटिस भेजकर चार सप्ताह में रिपोर्ट तलब की है।

दरअसल, नेहरू कालोनी निवासी एक शिक्षक की पत्नी की पिछले साल 28 अक्टूबर को गांधी शताब्दी अस्पताल में सिजेरियन डिलीवरी हुई थी। आरोप है कि चिकित्सक ने प्रसूता के पेट में पट्टी पेट छोड़ दी। महिला को दिक्कत होने पर उसका अल्ट्रासाउंड कराया गया। तब गर्भाशय से पट्टी निकाली गई। उन्होंने चिकित्सक से संपर्क करना चाहा, पर वह नहीं मिली। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में भूपेंद्र कुमार नाम के व्यक्ति ने मानवाधिकार आयोग में शिकायत की। इसे गंभीर लापरवाही बताते हुए कहा कि इससे किसी की जान भी जा सकती है। संभव है कि ऐसी लापरवाही कभी और भी की गई हो। ऐसे में इस तरह के प्रकरण में सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में निकट भविष्‍य में रास्ता भटके ट्रैकर और पर्वतारोहियों को ढूंढना होगा आसान, की जाएगी यह व्यवस्था

12 व्यक्तियों को किया सम्मानित

मसूरी: रोटरी क्लब टीकाकरण केंद्र को कार्य करते हुए 100 दिन पूरे होने के अवसर पर 12 लोग को सम्मानित किया गया। कुलड़ी क्षेत्र के एक रेस्तरां में आयोजित सम्मान समारोह में कोरोना टीकाकरण में उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने पर अभिषेक सक्सेना व सुनीता देवी तथा उपजिला चिकित्सालय के 10 स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इस मौके पर रोटरी क्लब मसूरी के अध्यक्ष अर्जुन कैंतुरा ने कहा कि रोटरी क्लब पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन में सेवाएं प्रदान कर रहा है। कोरोना टीकाकरण सेवाओं के क्लब अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि क्लब की ओर से 100 दिनों में 6209 व्यक्तियों को कोरोनारोधी टीका लगवाया गया है। शिविर रोटरी के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय नीरज गुप्ता की स्मृति में आयोजित किया गया है। समारोह में सुरेश अग्रवाल, स. रणवीर सिंह, मनोरंजन त्रिपाठी, रजत अग्रवाल आदि रोटेरियन उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- आज तय होगी बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि, पांच नवंबर को बंद होंगे गंगोत्री धाम के कपाट

chat bot
आपका साथी