टिहरी जिले की अंशु खंडूड़ी बनी भारतीय सेना में अफसर, पिता आइटीबीपी में हैं सब इंस्पेक्टर

थौलधार ब्लाक के जसपुर गांव निवासी अंशु खंडूड़ी भारतीय सेना की मेडिकल कोर में अफसर बनी हैं। अंशु के पिता कामेश्वर प्रसाद भी आइटीबीपी में सब इंस्पेक्टर हैं।आइटीबीपी में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात कामेश्वर प्रसाद खंडूड़ी के घर शुक्रवार को खुशियां दोगुनी हो गई।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 08:46 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 09:30 PM (IST)
टिहरी जिले की अंशु खंडूड़ी बनी भारतीय सेना में अफसर, पिता आइटीबीपी में हैं सब इंस्पेक्टर
टिहरी जिले के थौलधार ब्लाक के जसपुर गांव निवासी अंशु खंडूड़ी भारतीय सेना की मेडिकल कोर में अफसर बनी हैं।

संवाद सूत्र, कंडीसौड़: टिहरी जिले के थौलधार ब्लाक के जसपुर गांव निवासी अंशु खंडूड़ी भारतीय सेना की मेडिकल कोर में अफसर बनी हैं। अंशु के पिता कामेश्वर प्रसाद भी आइटीबीपी में सब इंस्पेक्टर हैं। कामेश्वर प्रसाद खंडूड़ी के घर शुक्रवार को खुशियां दोगुनी हो गई। कामेश्वर प्रसाद खंडूड़ी की पुत्री अंशु खंडूड़ी भारतीय सेना के मिलिट्री नर्सिंग कोर में लेफ्टिनेंट बन गई। वहीं शनिवार को ही उनकी छोटी बेटी उर्वशी की शादी भी है।

अंशु तीन भाई बहनों में दूसरे नंबर की हैं। उनसे बड़ा एक भाई और एक बहन उनसे छोटी हैं। अंशु की प्राथमिक से माध्यमिक तक की शिक्षा केंद्रीय विद्यालय आइटीबीपी सीमाद्वार देहरादून में हुई है। उन्होंने 2016 में डीएवी पीजी कालेज से बीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की। अंशु में शुरू से ही सेना में जाने का जज्बा था। अंशु के दादा-दादी घनानंद खंडूड़ी और अनुसूया देवी गांव में ही रहते हैं। शुक्रवार को अंशु की पासिंग आउट परेड थी। लेकिन, छोटी बहन की शादी के कारण स्वजन पीओपी में नहीं जा पाए।

यह भी पढ़ें- पहाड़ की पगडंडियों से निकली कामयाबी की राह, टिहरी के कोट गांव की राजनंदिनी ने जेईई एडवांस में पाई सफलता

मां के मंदिरों में धूमधाम से मनाई विजयादशमी

नई टिहरी: सनातन धर्म शक्तिपीठ दुर्गा मंदिर नई टिहरी में विजयादशमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। बीती गुरुवार को यहां पर रामायण का अखंड पाठ शुरू किया गया। शुक्रवार को हवन के साथ ही श्रीमद् देवी भागवत कथा का भी समापन हुआ। इस अवसर पर कोरोना बीमारी को दूर करने व शांति की कामना भगवान से की गई। मंदिर समिति की ओर से हर वर्ष विजयादशमी कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार भी भक्तिभाव से मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर के पुजारी व समिति के व्यवस्थापक राजेंद्र प्रसाद चमोली, अध्यक्ष धनेश चंद्र सोनी, डा. जेपी बहुगुणा सहित काफी संख्या में नगरवासी मौजूद थे। इस अवसर पद देवप्रयाग रघुनाथ मंदिर में विजयादशमी पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें- आर्थिक तंगी के बावजूद नहीं मानी हार, संघर्षों के बूते हासिल किया मुकाम; अन्य महिलाओं के लिए बनी प्रेरणा स्रोत

chat bot
आपका साथी