Dehradun Crime News: घर का सपना दिखाकर करोड़ों की ठगी करने वाले बिल्डर दीपक मित्तल के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज

Dehradun Crime News घर का सपना दिखाकर कई व्यक्तियों से करोड़ों की ठगी करने के आरोपित बिल्डर दीपक मित्तल के खिलाफ पुलिस लगातार मुकदमे दर्ज करती जा रही है लेकिन अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आरोपित के खिलाफ एक और मुकदमा डालनवाला कोतवाली में दर्ज किया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:39 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:39 PM (IST)
Dehradun Crime News: घर का सपना दिखाकर करोड़ों की ठगी करने वाले बिल्डर दीपक मित्तल के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज
करोड़ों की ठगी करने के आरोपित बिल्डर दीपक मित्तल के खिलाफ पुलिस लगातार मुकदमे दर्ज करती जा रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Crime News घर का सपना दिखाकर कई व्यक्तियों से करोड़ों की ठगी करने के आरोपित बिल्डर दीपक मित्तल के खिलाफ पुलिस लगातार मुकदमे दर्ज करती जा रही है, लेकिन अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आरोपित के खिलाफ गुरुवार को एक और मुकदमा डालनवाला कोतवाली में दर्ज किया गया। जिसमें उस पर फ्लैट दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से 32 लाख रुपये की ठगी का आरोप है। आरोपित बिल्डर पर डालनवाला व राजपुर थाने में अब तक सात मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

शिकायतकर्ता प्रहलाद सिंह बिष्ट निवासी वसुंधरा, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश ने डालनवाला कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी। बताया कि उन्होंने पुष्पांजलि रियलम्स एंड इंफाट्रेक लिमिटेड के निदेशक व बलवीर रोड निवासी दीपक मित्तल से एक फ्लैट बुक करवाया था। मार्च 2017 में उन्होंने 14 लाख रुपये कंपनी के खाते में डाले थे। इसके बाद आरोपित ने 90 लाख रुपये प्रापर्टी पर डीएचएलएफ से हाउसिंग लोन लिया, जो पुष्पांजलि रियलम्स एंड इंफाट्रेक लिमिटेड के खाते में बैंक ड्राफ्ट से ट्रांसफर हुआ।

इसके बाद बिल्डर ने पीड़ि‍त को बलवीर रोड स्थित इमीनेट हाइट्स में फ्लैट आवंटित कर दिया। आरोपित ने छह महीने में फ्लैट पर कब्जा देने का वादा किया था, लेकिन तीन साल बीतने के बाद भी फ्लैट का निर्माण नहीं हो पाया। आरोपित बिल्डर ने पीड़ि‍त को फ्लैट पर कब्जा देने तक बैंक की किस्त खुद अदा करने की बात कही थी, लेकिन पिछले कई महीनों से कोई भी किस्त बिल्डर ने जमा नहीं की, जिसका भुगतान उन्हें खुद ही करना पड़ा। शिकायतकर्ता ने कहा कि उनके साथ 32 लाख रुपये की ठगी की गई है। इसमें उन्होंने आरोपित को 14 लाख अग्रिम भुगतान किया है, जबकि 18 लाख रुपये वह बैंक की किस्त के रूप में अभी तक जमा कर चुके हैं, जो आरोपित ने पूर्व में प्रापर्टी पर लोन लिया था।

कोर्ट से जारी हो चुके हैं गैर जमानती वारंट

निवेशकों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट की ओर से आरोपित दीपक मित्तल के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किए गए हैं। वहीं, आरोपित को लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है, लेकिन पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है।

जयरथ भाइयों की बढ़ी मुश्किलें

जमीन धोखाधड़ी के मामले में दो मुकदमों में नामजद अंशुल जयरथ व उसके भाई मयूर जयरथ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आरोपितों के खिलाफ हर्रावाला निवासी राकेश सुंदरियाल की शिकायत की पर दर्ज मुकदमे के मामले में रायपुर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में बढ़ोतरी की है। पीड़ि‍त पक्ष को 10 जुलाई को अपना पक्ष रखने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें:-राजकुमारी हत्याकांड का पर्दाफाश, पति ने युवक के साथ देखा था आपत्तिजनक हालत में; चापड़ से उतारा मौत के घाट

chat bot
आपका साथी