उत्तराखंड: कोरोना से मृत्यु पर आश्रित को एक लाख रुपये देने की घोषणा अधूरी

कोरोना संक्रमित की मृत्यु होने पर आश्रित को एक लाख रुपये की सहायता देने की पिछली त्रिवेंद्र सरकार की घोषणा प्रदेश में लागू नहीं हो पाई। बतौर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आठ महीने तक इस घोषणा को अमलीजामा नहीं पहना सके।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:46 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:46 PM (IST)
उत्तराखंड: कोरोना से मृत्यु पर आश्रित को एक लाख रुपये देने की घोषणा अधूरी
कोरोना से मृत्यु पर आश्रित को एक लाख रुपये देने की घोषणा अधूरी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोरोना संक्रमित की मृत्यु होने पर आश्रित को एक लाख रुपये की सहायता देने की पिछली त्रिवेंद्र सरकार की घोषणा प्रदेश में लागू नहीं हो पाई। बतौर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आठ महीने तक इस घोषणा को अमलीजामा नहीं पहना सके। अब हालत ये है कि शासनादेश जारी नहीं होने की वजह से वर्तमान सरकार इस घोषणा से अनजान नजर आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की यह घोषणा अमल में आने को तरस चुकी है। 

दरअसल, बीते वर्ष चार जून को बतौर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शासन के अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ कोविड-19 की रोकथाम के संबंध में बैठक में उक्त घोषणा की थी। इस संबंध में आदेश जारी किया, लेकिन कोरोना संक्रमितों के स्वजन को एक लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा पर अमल ही नहीं किया गया। 

उक्त संबंध में शासनादेश भी जारी नहीं होने की वजह से अब शासन के अधिकारियों और मौजूदा तीरथ सिंह रावत सरकार को इसतरह की घोषणा की जानकारी नहीं है। अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार और स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ऐसे किसी भी आदेश की जानकारी होने से इन्कार कर चुके हैं। संपर्क करने पर कैबिनेट मंत्री व सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की उक्त घोषणा को न तो अमल में लाया जा सका और न ही उक्त संबंध में शासनादेश जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें- गले की खराश, जुकाम और बुखार को न करें नजरअंदाज; जान लें क्या है डॉक्टरों की सालह

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी