रेडक्रॉस दिवस पर अनिल वर्मा ने 138वीं बार किया रक्तदान, बोले- युवाओं को मिलेगी प्रेरणा

विश्व रेडक्रॉस दिवस पर इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी ने भाजपा आंबेडकर नगर मंडल और श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें सोसायटी के देहरादून वाइस चेयरमेन व जिला यूथ रेडक्रास कमेटी के अध्यक्ष अनिल वर्मा ने 138वीं बार रक्तदान किया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:50 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:50 PM (IST)
रेडक्रॉस दिवस पर अनिल वर्मा ने 138वीं बार किया रक्तदान, बोले- युवाओं को मिलेगी प्रेरणा
अनिल वर्मा ने 138वीं बार रक्तदान कर युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आने का संदेश दिया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: विश्व रेडक्रॉस दिवस पर इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी ने भाजपा आंबेडकर नगर मंडल और श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें सोसायटी के देहरादून वाइस चेयरमेन व जिला यूथ रेडक्रास कमेटी के अध्यक्ष अनिल वर्मा ने 138वीं बार रक्तदान कर युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आने का संदेश दिया। शिविर में कुल 30 यूनिट रक्तदान किया गया और रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया। 

शनिवार को लक्ष्मण चौक स्थित ङ्क्षहदू नेशनल इंटर कॉलेज के सभागार में शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि राजपुर रोड विधायक खजानदास, रेडक्रॉस के महासचिव डॉ. एमएस अंसारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता ने किया। विधायक खजान दास ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में रक्त की कमी न हो, इसके लिए रक्तदाता आगे आकर कई ङ्क्षजदगी बचाकर नेक कार्य कर रहे हैं। उन्होंने 138 बार रक्तदान करने वाले अनिल वर्मा की सराहना करते हुए उन्हें युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बताया। राज्य रेडक्रॉस के महासचिव डॉ. एमएस अंसारी ने रेडक्रास के संस्थापक हेनरी ड्यूनांट के जन्मदिवस पर बधाई देते हुए रक्तदाताओं को उनके जीवन, व्यक्तित्व के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में 100 कंपनियां कर रहीं मास्क और पीपीई किट का उत्पादन, पढ़ि‍ए पूरी खबर

डॉ. कार्ल लैंडस्टीनर अवार्ड सहित अनेक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान प्राप्त करने वाले अनिल वर्मा ने रक्तदान की आवश्यकता, महत्व तथा रक्तदान करने से स्वयं रक्तदाता को होने वाले लाभ बारे में बताया। इस मौके पर रेडक्रॉस अधिकारी आशीष चनालिया, नीरू भट्ट, जगबीर ङ्क्षसह, श्रुति सकलानी, महेश रतूड़ी, मोहन खत्री, पार्षद मनोज जाटव आदि मौजूद रहे। उधर, मसूरी में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्य मोहन खत्री ने मसूरी रोड, गज्जी गांव, मसूरी झील, कुल्लू खेत, कुठाल गेट आदि जगह पर इस महामारी के बचाव के लिए होम्योपैथिक दवा वितरित की। 

यह भी पढ़ें- नित बिगड़ रहे देहरादून के हालात, व्यवस्था भगवान के हाथ; यहां सिर्फ दिखावा बना कोविड कर्फ्यू

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी