मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंप जल्द कार्रवाई की मांग की। वहीं मुख्यमंत्री धामी ने उनको मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। बता दें कि मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ता आंदोलनरत हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 12:50 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 12:50 PM (IST)
मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं ने सीएम को सौंपा ज्ञापन
मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ता शुक्रवार को मुख्यमंत्री से मिलने पहुंची।

जागरण संवाददाता, देहरादून। मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ता शुक्रवार को मुख्यमंत्री से मिलने पहुंची। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंपते हुए जल्द कार्रवाई की मांग की। वहीं मुख्यमंत्री ने उनको मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद आगनबाड़ी वर्कर, सेविका और मिनी कर्मचारी संगठन ने विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया।

शुक्रवार को संगठन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी के नेतृत्व में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ता मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे। रेखा नेगी ने कहा कि मानदेय की मांग को लेकर वह लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार मानदेय नहीं बढ़ाती और कटा हुआ मानदेय वापस नहीं देती तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

उन्होंने मांग पूरी नहीं होने पर 18 एवं 19 अक्टूबर से पूर्ण कार्य बहिष्कार एवं मुख्यमंत्री आवास कूच की चेतावनी दी। नेगी ने बताया कि मुख्यमंत्री धामी ने अगली कैबिनेट में उनका मानदेय बढ़ाने के प्रस्ताव पर चर्चा करने एवं कटा हुआ मानदेय देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि यदि अब भी मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो आगे की रणनीति बनाई जाएगी। इस दौरान संगठन के महामंत्री सुमति थपलियाल, मीनाक्षी रावत, पुष्पा सजवाण, पूनम कैंतुरा, मीना बोहरा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

-------------

आप ने जलाया बेरोजगारी रूपी रावण का पुतला

विजयादशमी पर आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में बेरोजगारी रूपी रावण का पुतला दहन किया। आप के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेनि.) अजय कोठियाल ने उत्तराखंड के युवाओं की बेरोजगारी खत्म करने का प्रण लेते हुए कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा के असत्य पर सत्य की जीत जरूर होगी।

शुक्रवार को कर्नल कोठियाल ने आप कार्यकर्त्‍ताओं के साथ निरंजनपुर आइटीआइ के पास विजयादशमी पर बीस फीट ऊंचे बेरोजगारी रूपी रावण के पुतले का दहन किया। इस दौरान उन्होंने बेरोजगारी के रावण के दस सिरों को उत्तराखंड के दस बदहाल मुद्दों से जोड़कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा और बेहतर उत्तराखंड निर्माण का संकल्प लिया। इस दौरान उन्होंने दस सिरों में बेरोजगारी, बदहाल स्वास्थ्य, बदहाल शिक्षा, भ्रष्टाचार, महंगाई, पलायन, महंगी बिजली, पानी की किल्लत जैसे मुद्दों से उत्तराखंड को निजात दिलाने का संकल्प लिया।

उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने पर युवाओं के लिए किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सभी छह वादों को हर हाल में पूरा किया जाएगा। कर्नल कोठियाल ने कहा कि प्रदेश में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या लाखों में पहुंच गई है और पलायन का यही सबसे बड़ा कारण है। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनते ही सबसे पहले छह माह के भीतर युवाओं को एक लाख नौकरी दी जाएगी। इस दौरान आप प्रवक्ता योगेंद्र चौहान, हिमांशु पुंडीर, डिंपल सिंह, सीमा कश्यप, रेनू कश्यप आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- रात को सीएम आवास कूच के लिए निकलीं आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ता, पुलिस ने भेजा वापस

chat bot
आपका साथी