मनमाना किराया वसूलने पर छह एंबुलेंस संचालकों को नोटिस

जागरण संवाददाता ऋषिकेश ऋषिकेश क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों और मृतकों के स्वजन स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:15 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:15 AM (IST)
मनमाना किराया वसूलने पर छह एंबुलेंस संचालकों को नोटिस
मनमाना किराया वसूलने पर छह एंबुलेंस संचालकों को नोटिस

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

ऋषिकेश क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों और मृतकों के स्वजन से मनमाना किराया वसूली के खिलाफ परिवहन विभाग सक्रिय हो गया है। शिकायत के आधार पर छह एंबुलेंस संचालकों को नोटिस जारी किए गए हैं। विभाग ने प्रशासन की ओर से निर्धारित किराया सूची एंबुलेंस पर चस्पा कराई है।

ऋषिकेश क्षेत्र में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट, एसपीएस राजकीय चिकित्सालय और राजकीय चिकित्सालय नरेंद्रनगर तक संक्रमित मरीज को पहुंचाने के नाम पर एंबुलेंस संचालक मनमानी कर रहे हैं। संक्रमण के कारण मरने वाले मरीज के स्वजन से मनमाना किराया वसूल किया जा रहा है। शिकायत तो यहां तक है कि तीन किलोमीटर की परिधि में पांच हजार रुपया तक किराया वसूल किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने हालांकि एंबुलेंस के रेट तय कर दिए हैं। लेकिन कई एंबुलेंस चालक और उनसे जुड़ी एसोसिएशन दबंगई पर उतारू हैं।

सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय को निरंतर मनमाने किराये की शिकायत मिल रही है। परिवहन कर अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि कई पीड़ित व्यक्तियों ने करीब छह एंबुलेंस संचालकों पर निर्धारित से अत्यधिक किराया वसूल करने की शिकायत की। ऐसे सभी एंबुलेंस संचालक को चिह्नित करते हुए नोटिस जारी किए गए हैं। जवाब से संतुष्ट ना होने पर संबंधित धाराओं में इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग की टीम ने रविवार को राजकीय चिकित्सालय, एम्स के समीप पार्किंग और हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट में एंबुलेंस पार्किंग में जाकर सभी संचालकों को चेतावनी देते हुए निर्धारित किराये पर ही एंबुलेंस संचालन करने की हिदायत दी है। इस दौरान एंबुलेंस के ऊपर प्रशासन की ओर से जारी किराया सूची भी चस्पा की गई है।

chat bot
आपका साथी