आंबेडकर नगर मंडल ने शुरू की निश्शुल्क आटो एंबुलेंस सेवा

आंबेडकर नगर मंडल ने निश्शुल्क आटो एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है। यह सेवा दून अस्पताल के बाहर से उपलब्ध होगी। सोमवार को राजपुर रोड विधायक खजानदास ने दून अस्पताल के पास रिलेक्स होटल से आटो एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:50 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:50 AM (IST)
आंबेडकर नगर मंडल ने शुरू की निश्शुल्क आटो एंबुलेंस सेवा
दून अस्पताल के पास निश्‍शुल्क ऑटो एंबुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना करते राजपुर विधायक खजान दास।

जागरण संवाददाता, देहरादून। आंबेडकर नगर मंडल ने निश्शुल्क आटो एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है। यह सेवा दून अस्पताल के बाहर से उपलब्ध होगी। सोमवार को राजपुर रोड विधायक खजानदास ने दून अस्पताल के पास रिलेक्स होटल से आटो एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मंडल के अध्यक्ष विशाल गुप्ता ने कहा कि निश्शुल्क आटो एंबुलेंस का मकसद कोरोना महामारी से पीड़ि‍त व्यक्तियों की मदद करना है। एंबुलेंस में आक्सीजन सिलिंडर, पीपीई किट, पल्स आक्सीमीटर, सैनिटाइजर व मास्क की व्यवस्था है। चालक सुनील कुमार ने कोविड महामारी के इस दौर में अन्य लोग से भी जरूरतमंदों की मदद को आगे आने की अपील की। इस दौरान महामंत्री विपिन खंडूरी, अरुण खरबंदा, सुनील शर्मा, गिरीशानंद, लव अग्रवाल समेत अन्य मौजूद रहे। 

------------------- 

कंसन्ट्रेटर देकर बचाई महिला की जान

कोरोना संक्रमण के कारण सांस संबंधी परेशानी से जूझ रही एक महिला को दून के एक परिवार ने अपना निजी आक्सीजन कंसन्टेटर दिया। वसंत विहार थाना के इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि रविवार रात नेहरू ग्राम स्थित गढ़वाली कॉलोनी से राजेश रावत ने सूचना दी कि उनके परिचित अजय कुमार की पत्नी सीमा शर्मा हरिद्वार के एक अस्पताल में पिछले 17 दिनों से भर्ती है। चिकित्सकों ने घर ले जाने की सलाह दी है, लेकिन घर पर भी 24 घंटे आक्सीजन सपोर्ट पर रखने के लिए कहा है। इसके लिए आक्सीजन कंसन्टेटर को बेहतर विकल्प बताया है। काफी प्रयासों के बाद भी आक्सीजन कंसन्टेटर की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। सूचना मिलने के बाद आक्सीजन कंसन्टेटर की तलाश शुरू की गई। काफी मशक्कत के बाद पता लगा कि क्षेत्र में रहने वाली प्रभपाल की तबीयत कुछ दिन पहले खराब हुई थी। उनके एनआरआइ बेटे ने विदेश से कंसन्टेटर भेजा था। अब उनकी तबीयत में सुधार है।

पुलिस के सहयोग से जरूरतमंदों की मदद करेगी कंपनी

पुलिस की ओर से चलाए जा रहे मिशन हौसला अभियान में जरूरतमंदों की मदद के लिए साइनोटेक टेक्नोलॉजी सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड व एनलाइटमेंट फेलोशिप ट्रस्ट ने हाथ बढ़ाए हैं। कंपनी के सीइओ उदित हांडा ने सोमवार को सीओ सिटी शेखर सुयाल से मुलाकात कर पुलिस को सहयोग करने की इच्छा जाहिर की। हांडा ने बताया कि उनकी ओर से प्रतिदिन 600 परिवारों को तीन समय का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। विपदा की इस घड़ी में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आने पर सीओ ने सीईओ का धन्यवाद किया है।

यह भी पढ़ें-देहरादून : कोरोनाकाल में गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा ने शुरू की लंगर सेवा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी