एयरपोर्ट से लेकर राजकीय चिकित्सालय तक सभी अलर्ट

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोरोना जांच शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:25 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:25 PM (IST)
एयरपोर्ट से लेकर राजकीय चिकित्सालय तक सभी अलर्ट
एयरपोर्ट से लेकर राजकीय चिकित्सालय तक सभी अलर्ट

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में बुधवार से थर्मल स्क्रीनिग फिर से शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही आसपास क्षेत्र के चेक पोस्ट पर भी बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच बढ़ा दी गई है।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में मंगलवार से सतर्कता बढ़ा दी गई है। ओपीडी और इमरजेंसी सेवा में मास्क नहीं पहनकर आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को वापस लौटाया जा रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को मौके पर अस्पताल प्रशासन की ओर से मास्क उपलब्ध कराए। चिकित्सालय प्रशासन के मुताबिक बुधवार से ओपीडी और इमरजेंसी के मेनगेट पर थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। प्रत्येक मरीज और उनके तीमारदार की थर्मल स्क्रीनिग होगी। इसका कड़ाई से पालन हो, इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया गया है।

------------------

एयरपोर्ट पर कोरोना जांच शुरू

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर टीम का गठन कर कोरोना जांच फिर शुरू कर दी गई है। मंगलवार को सभी फ्लाइटों से आने वाले यात्रियों की जांच की गई। एयरपोर्ट जांच केंद्र नोडल अधिकारी चेतन कोठारी ने बताया कि विमान से आने वाले हर यात्री की जांच की जा रही है। जिस व्यक्ति को दोनों वैक्सीन लगाए हुए 15 दिन बीत चुके हैं, उस यात्री को इससे छूट दी जा रही है। जिस यात्री के पास 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट हो तो उसे भी छूट दी जा रही। मंगलवार को एयरपोर्ट पर 32 यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की गई।

78 पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच, सभी निगेटिव

एसपीएस राजकीय अस्पताल स्थित जांच केंद्र में 78 पुलिसकर्मियों की रैपिड एंटीजन जांच की गई। नोडल अधिकारी डा. सागर भट्ट ने बताया कि 78 जवानों की रैपिड एंटीजन जांच की गई। जिसमें सभी रिपोर्ट निगेटिव रही है।

chat bot
आपका साथी