सीमांत क्षेत्रों में मिलेगा भारत नेट फेज-2 का फायदा

भारत नेट फेज-2 के तहत 2000 करोड़ रुपए की स्वीकृति दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूचना प्रसारण मंत्री रविशकर प्रसाद का धन्यवाद व्यक्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:13 AM (IST)
सीमांत क्षेत्रों में मिलेगा भारत नेट फेज-2 का फायदा
सीमांत क्षेत्रों में मिलेगा भारत नेट फेज-2 का फायदा

राज्य ब्यूरो, देहरादून: नैनीताल के सांसद और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने केंद्र सरकार द्वारा भारत नेट फेज-2 के तहत 2000 करोड़ रुपए की स्वीकृति दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूचना प्रसारण मंत्री रविशकर प्रसाद का धन्यवाद व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना से पूरे प्रदेश, विशेषकर नेपाल व चीन बार्डर से लगे सीमांत गांवों को अधिक फायदा मिलेगा।

रविवार को एक बयान में सांसद नैनीताल ने कहा कि इस परियोजना के पूर्ण होने पर प्रदेश के 12 जिलों के 65 ब्लॉकों की 5991 ग्राम पंचायतों तक इंटरनेट की सुविधा पहुंच जाएगी। उन्होंने बताया कि नैनीताल जिले की बहुद्देश्यीय परियोजना जमरानी बाध को भी जल्द ही केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय परियोजना में शामिल किया जा सकता है। इसके लिए केंद्र सरकार जल्द ही कोई निर्णय ले सकती है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार पर बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का आरोप लगाए जाने पर तीखी प्रक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि काग्रेस के लोगों को अपना समय भी याद करना चाहिए। उनके समय में हालात कितने बदतर थे। कांग्रेस वैश्विक महामारी कोरोना के समय सरकार का साथ देने के बजाय सरकार के कार्यो में रोड़ा अटकाने का कार्य कर रही है।

chat bot
आपका साथी