यात्रियों के लिए खुल गया एयरपोर्ट का नया टर्मिनल

जौलीग्राट एयरपोर्ट पर आज से हवाई यात्रियों के लिए नया टर्मिनल भवन खोल दिया गया है। गुरुवार रात्रि 12 बजे से पुराने टर्मिनल को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:47 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:47 PM (IST)
यात्रियों के लिए खुल गया एयरपोर्ट का नया टर्मिनल
यात्रियों के लिए खुल गया एयरपोर्ट का नया टर्मिनल

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: जौलीग्राट एयरपोर्ट पर आज से हवाई यात्रियों के लिए नया टर्मिनल भवन खोल दिया गया है। गुरुवार रात्रि 12 बजे से पुराने टर्मिनल को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

देहरादून के जौलीग्राट एयरपोर्ट पर विगत दिनों केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नवनिर्मित टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया था। हालाकि अभी तक इस टर्मिनल से यात्रियों की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई थी। अभी तक पुराने टर्मिनल भवन से ही यात्री आवागमन कर रहे थे। गुरुवार रात्रि 12 बजे से पुराने टर्मिनल भवन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिश्र ने बताया कि गुरुवार रात्रि आखिरी फ्लाइट के यहा से टेक अप करने के बाद पुराने टर्मिनल को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। मध्यरात्रि के बाद नए टर्मिनल को खोल दिया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह से नए टर्मिनल भवन से ही यात्रियों की आवाजाही होगी।

354 करोड की लागत से बनाया गया है नया टर्मिनल

जौलीग्राट एयरपोर्ट में देश विदेश से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को अब 354 करोड़ की लागत से तैयार नए टर्मिनल भवन के अंदर उत्तराखंड की संस्कृति के दर्शन भी होंगे। नए टर्मिनल के एयरपोर्ट में अब एक साथ छोटे-बड़े 20 विमान खड़े हो सकते हैं। नए टर्मिनल भवन में यात्रियों की सुविधा के लिए 36 चेक काउंटर भी बनाए गए हैं। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त नए टर्मिनल भवन में करीब 1800 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। जबकि पुराने टर्मिनल में 150 यात्रियों के बैठने की सुविधा थी।

chat bot
आपका साथी