जनता की सुविधा के लिए सरकार जिम्मेदारी से कर रही काम: मुन्ना

विकासनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पपड़ियान में ग्रामीण किसानों को कृषि उपकरण आदि वितरित किये।

JagranMon, 27 Sep 2021 03:41 AM (IST)
जनता की सुविधा के लिए सरकार जिम्मेदारी से कर रही काम: मुन्ना

संवाद सहयोगी, विकासनगर: विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पपड़ियान में ग्रामीण किसानों को कृषि उपकरण वितरित करते हुए विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सरकार जनता की समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। कृषि से लेकर हर एक क्षेत्र में कल्याणकारी योजनाएं लागू हैं। जन सुविधाओं को जुटाने के मामले में भी सरकार अग्रणी रही है।

अनुसूचित जनजाति बाहुल्य क्षेत्र में कृषि विकास योजना के तहत कृषि उपकरण, अनाज की टंकी, वर्षा जल संचय के लिए टैंक आदि सामान का वितरण किया गया। विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि पर आधारित किसानों की सुविधा के लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही है। सरकार का मकसद ऐसे किसानों को लाभ पहुंचाना है। विभिन्न योजनाओं के तहत किसानों को सुविधाएं पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों में पैदा होने वाली उपज को समय से मंडियों तक पहुंचाने के लिए सड़क और यातायात के अन्य साधनों को उपलब्ध कराने की दिशा में भी व्यापक स्तर पर कार्य किया गया है। विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर ग्रामीणों को ऋण प्रदान करके पशुपालन, कुक्कुट पालन, बकरी पालन, डेयरी आदि व्यवसाय से जोड़ने का काम सरकार कर रही है। वितरण कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख जसविदर सिंह, ग्राम प्रधान नरेंद्र सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य रक्षा देवी, कलम सिंह, टीकम सिंह, चंचल सिंह, गोपाल सिंह, रितेश सिंह, संदीप, सुरेंद्र सिंह चौहान उपस्थित रहे।

-------------

उज्जवला योजना के तहत वितरित किए गैस कनेक्शन

विकासनगर: बालूवाला गैस एजेंसी पर किए गए कार्यक्रम में विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन ग्रामीणों को प्रदान किए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना से देश के करोड़ों परिवारों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा सरकार इस योजना के तहत हर एक घर में एलपीजी गैस सिलिडर, गैस का चूल्हा व अन्य सामान उपलब्ध करा रही है। इस दौरान 25 पात्र महिलाओं को विधायक ने कनेक्शन के कागज से लेकर सभी सामान प्रदान किया। इस मौके पर फतेह आलिम, गैस एजेंसी संचालक वकार अहमद, मोहम्मद अनस, वाणी चौधरी, गरीब शाह, मुकेश शर्मा, ग्राम प्रधान जितेंद्र कुमार, दरबान सिंह, चौधरी नवाब, इरशाद अली उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.