भारतीय चिकित्सा परिषद अगस्त में शुरू करेगा प्रवेश प्रक्रिया

जागरण संवाददाता देहरादून भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड से मान्यता प्राप्त संस्थानों के कंसोíटयम की शुक्रवार को बैठक हुई। जिसमें उन्होंने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वर्तमान सत्र की परीक्षाएं जल्द कराने का अनुरोध किया है। साथ ही नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया भी शीघ्र शुरू कराने की बात रखी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 03:00 AM (IST)
भारतीय चिकित्सा परिषद अगस्त में शुरू करेगा प्रवेश प्रक्रिया
भारतीय चिकित्सा परिषद अगस्त में शुरू करेगा प्रवेश प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, देहरादून: भारतीय चिकित्सा परिषद, उत्तराखंड से मान्यता प्राप्त संस्थानों के कंसोíटयम की शुक्रवार को बैठक हुई। जिसमें उन्होंने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वर्तमान सत्र की परीक्षाएं जल्द कराने का अनुरोध किया है। साथ ही नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया भी शीघ्र शुरू कराने की बात रखी है।

परिषद के अध्यक्ष डॉ. दर्शन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षा व प्रवेश प्रक्रिया के तमाम विकल्पों पर विचार किया गया। कंसोíटयम के सदस्यों ने बताया कि महामारी के कारण कॉलेज लंबे अर्से से बंद हैं। इस दौरान तमाम संस्थान ऑनलाइन माध्यम से कक्षाएं संचालित कर रहे हैं। ताकि कोर्स समय पर पूरा किया जा सके। उन्होंने अनुरोध किया कि अब जबकि हालात पहले से कुछ बेहतर हुए हैं, परीक्षा को लेकर विचार किया जाना चाहिए। शारीरिक दूरी व अन्य गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षाएं कराई जा सकती हैं। नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया का भी बड़ी संख्या में युवा इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में इसे लेकर भी तमाम विकल्पों पर विचार किया जाए और जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जाए। जिस पर अध्यक्ष ने कहा कि संभवत: अगस्त तक परीक्षा व प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी। उपाध्यक्ष डॉ. जेएन नौटियाल ने कहा कि समस्त संस्थान अपने मानक पूरे रखें। जल्द ही परिषद संस्थानों का निरीक्षण करेगी। इस दौरान परिषद की ओर से सभी को इम्यून बूस्टर के रूप में निश्शुल्क आयुष क्वाथ का भी वितरण किया गया। बैठक में रजिस्ट्रार रणवीर सिंह पंवार, डॉ. अनिल कुमार झा, डॉ. सतेंद्र गोयल, डॉ. सुमित काम्बोज, डॉ. अजय देव त्यागी व अमित कुंडलिया आदि उपस्थित रहे।

कोरोना योद्धा सम्मानित

भारतीय चिकित्सा परिषद, उत्तराखंड ने शुक्रवार को जिला आयुर्वेदिक अधिकारी व जिला नोडल अधिकारी सहित 29 कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया। परिषद हर सप्ताह फ्रंटलाइन पर काम कर रहे चिकित्सा कíमयों को सम्मानित कर रही है। इसके अतिरिक्त नौटियाल कृत्रिम अंग केंद्र के अध्यक्ष डॉ. विजय कुमार नौटियाल, विशाल पंचोली, राजेंद्र सिंह तंवर व राजेश सिंह सोलंकी को भी उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी