फल और सब्जी की ओवर रेटिंग पर प्रशासन की छापेमारी, रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश

कोरोना वायरस महामारी के दौर में फल-सब्जी के दाम में मनमानी की शिकायतें मिल रही हैं। इसी को देखते हुए प्रशासन और मंडी समिति की ओर से कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को छापेमारी में 15 दुकानदारों के चालान किए गए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:15 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:15 PM (IST)
फल और सब्जी की ओवर रेटिंग पर प्रशासन की छापेमारी, रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश
फल और सब्जी की ओवर रेटिंग पर प्रशासन की छापेमारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना वायरस महामारी के दौर में फल-सब्जी के दाम में मनमानी की शिकायतें मिल रही हैं। इसी को देखते हुए प्रशासन और मंडी समिति की ओर से कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को छापेमारी में 15 दुकानदारों के चालान किए गए। साथ ही सभी को दुकान के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान और उपजिलाधिकारी सदर गोपालराम बिनवाल ने पुलिस टीम के साथ धर्मपुर सब्जी मंडी व एलआइसी बिल्डिंग स्थित सब्जी मंडी में छापेमारी की गई। चेकिंग के दौरान ओवर रेटिंग कर रहे फल व सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ मौके पर ही कार्रवाई की गई, जिसमें 15 विक्रेताओं के चालान काटे गए और रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए गए। 

सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस कर्मियों को ओवर रेटिंग पर लगातार निगरानी रखने और रेट लिस्ट चस्पा न करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने फल और सब्जी विक्रेताओं को सख्त हिदायत दी कि यदि कोई दुकानदार ओवर रेटिंग करते हुए पाया जाता है या दुकान पर रेट लिस्ट चस्पा नहीं मिलती है तो ऐसे विक्रेताओं की दुकान व ठेली सील की जा सकती है। उधर, मंडी समिति के सचिव विजय थपलियाल के नेतृत्व में टीम ने कई स्थानों पर सब्जी की दुकानों पर चेकिंग अभियान चलाया। उन्हें सभी जगह दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा मिली।

रविवार के लिए दाम

सब्जी, बाजार भाव

आलू, 18

प्याज, 25

अरबी, 50

टमाटर, 20

गोभी, 20

बैंगन, 20

लौकी, 20

करेला, 30

कद्दू, 15

शिमला मिर्च, 20

फल, बाजार भाव

तरबूज, 20

खरबूज, 40

पपीता, 60

आम, 60

आडू़, 40

नारियल, 80

संतरा, 150

मौसमी, 120

सेब, 120

अनार, 150

केला, 50

यह भी पढ़ें- सब्जी व फलों की ओवर रेटिंग की शिकायत पर मंडियों में रेट लिस्ट की चप्पा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी