एम्‍स रायबरेली के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डा अरविंद राजवंशी को दिया गया एम्स ऋषिकेश का अतिरिक्त प्रभार

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायबरेली के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ अरविंद राजवंशी को एम्स ऋषिकेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। एम्स ऋषिकेश के निदेशक प्रोफेसर रविकांत बीती 13 सितंबर को 65 वर्ष की आयु पूर्ण करने के बाद सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

Sunil NegiWed, 15 Sep 2021 09:58 AM (IST)
एम्‍स रायबरेली के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डा अरविंद राजवंशी को दिया गया एम्स ऋषिकेश का अतिरिक्त प्रभार

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायबरेली के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ अरविंद राजवंशी को एम्स ऋषिकेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। एम्स ऋषिकेश के निदेशक प्रोफेसर रविकांत बीती 13 सितंबर को 65 वर्ष की आयु पूर्ण करने के बाद सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

डा. अरविंद राजवंशी ने 1977 में इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज, शिमला (हिमाचल प्रदेश) से एमबीबीएस किया। उन्होंने 1981 में पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर), चंडीगढ़, एमडी पैथोलाजी की और 1994 में रायल से एमआरसीपैथोलाजी की। पैथोजाजिस्ट कॉलेज, लंदन से की। उन्होंने पीजीआइएमईआर, चंडीगढ़ से अपना सीनियर रेजीडेंसी किया और उसी संस्थान में सलाहकार के रूप में शामिल हुए। वह वर्ष 2003 से जनवरी 2020 तक साइटोलाजी और स्त्री रोग विभाग, पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ विभाग के प्रमुख थे।

यह भी पढ़ें:- यह भी पढ़ें- ESI Hospital: हरिद्वार में 287 करोड़ की लागत से बनेगा 300 बेड का अस्पताल, होंगे छह आपरेशन थियेटर

उन्होंने सलमानिया मेडिकल सेंटर, मनामा, बहरीन (अप्रैल 1994 से मार्च 1994), राष्ट्रीय विश्वविद्यालय अस्पताल और राष्ट्रीय में सलाहकार के रूप में भी काम किया है। सिंगापुर विश्वविद्यालय, सिंगापुर (अप्रैल 1999 से अप्रैल 2001) और वरिष्ठ सलाहकार सिंगापुर जनरल अस्पताल, आउट्राम रोड, सिंगापुर (दिसंबर 2005 से जनवरी 2007)। वे वर्ष 2007 से 2019 तक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज, पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ के प्रभारी प्रोफेसर थे। वह 23 मार्च 2020 तक पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ के डीन (अनुसंधान) और डीन (अकादमिक) भी रहे हैं। वह पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ की विभिन्न समितियों के अध्यक्ष रहे हैं और विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय वैज्ञानिक समितियों के सदस्य भी हैं।

वह भारत सरकार के विभिन्न टास्क फोर्स और समितियों के सदस्य रहे हैं। उन्होंने विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय सम्मेलनों में भाग लिया था। उन्हें अपने करियर के दौरान विभिन्न प्रतिष्ठित पुरस्कारों और भाषणों से सम्मानित किया गया है। वह 23 मार्च 2020 से एम्स रायबरेली के कार्यकारी निदेशक और सीईओ के रूप में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:- चार साल में एम्स ऋषिकेश ने हासिल की कई उपलब्धियां, खोले गए 100 से अधिक सुपर स्पेशलिस्ट क्लीनिक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.