उत्तराखंड में दवाओं और आक्सीमीटर की कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अधिकारियों को दवाओं और आक्सीमीटर की कालाबाजारी रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जांच अभियान चलाने पर भी फोकस करने के निर्देश दिए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:45 AM (IST)
उत्तराखंड में दवाओं और आक्सीमीटर की कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई
उत्तराखंड में दवाओं और आक्सीमीटर की कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अधिकारियों को दवाओं और आक्सीमीटर की कालाबाजारी रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जांच अभियान चलाने पर भी फोकस करने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने शासन में प्रदेश के नोडल अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण से सुरक्षा और रोकथाम के संबंध में बैठक की। 

उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के रजिस्ट्रेशन की अनिवार्य रूप से जांच की जाए, ताकि उनकी ट्रेसिंग सुनिश्चित हो सके। प्रदेश की सीमाओं पर रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य पर नजर रख टेली कंसल्टेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। बैठक के बाद मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विभिन्न निजी अस्पतालों के उच्चाधिकारियों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की। 

उन्होंने निजी अस्पताल संचालकों को आक्सीजन एवं रेमडेसिविर की आपूर्ति का आश्वासन देते हुए कहा कि आक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने निजी अस्पतालों से कहा कि रेमडेसिवीर के लिए उपलब्ध कराए गए फार्मेट पर प्रतिदिन सूचना दी जाए, ताकि आवश्यकता के अनुसार इंजेक्शन उपलब्ध कराया जा सकें। मुख्य सचिव ने अस्पतालों को पोर्टल पर कोरोना संक्रमितों और बेड की स्थिति का रियल टाइम डाटा अपलोड करने के भी निर्देश दिए। 

मुख्य सचिव ने सभी अस्पतालों में जनसंपर्क अधिकारी तैनात करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे आमजन को किसी भी प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराए जाने में सुविधा होगी। इस दौरान अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार, वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सचिव अमित नेगी, सचिव कुर्वे, राधिका झा और सौजन्या समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर शासन सख्त, सभी जिलों के ड्रग इंस्पेक्टर को दिए ये निर्देश

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी