नशा तस्करों को संरक्षण देने के मामले में कोतवाली निरीक्षक पर गाज, अन्य पुलिसकर्मी भी आ सकते हैं जांच के दायरे में

हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर की ओर से गिरोह बनाकर किए जा रहे नशे के खेल में दो पुलिसकर्मियों की भूमिका सामने आने के बाद पुलिसकर्मियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। एसएसपी हरिद्वार ने ज्वालापुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कोश्यारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:33 PM (IST)
नशा तस्करों को संरक्षण देने के मामले में कोतवाली निरीक्षक पर गाज, अन्य पुलिसकर्मी भी आ सकते हैं जांच के दायरे में
ज्वालापुर कोतवाली के निरीक्षक पर गिरी गाज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर की ओर से गिरोह बनाकर किए जा रहे नशे के खेल में दो पुलिसकर्मियों की भूमिका सामने आने के बाद पुलिसकर्मियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश के बाद एसएसपी हरिद्वार ने ज्वालापुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कोश्यारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। साथ ही उनकी जगह इंस्पेक्टर चंद्र चंद्राकर नैथानी को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ज्वालापुर बनाया गया है। मामले में इनके अलावा और भी पुलिसकर्मी जांच के दायरे में आ सकते हैं। 

बताया जा रहा है कि ज्वालापुर कोतवाली में तैनात आरोपित कांस्टेबल अमजद का पिछले 10 सालों से ट्रांसफर ही नहीं हुआ था। वह एक जगह पर काम करते हुए नशा तस्करों की मदद करता आ रहा था। इसके अलावा एंटी ड्रग टास्क फोर्स में तैनात आरोपित कांस्टेबल रईसराजा की तैनाती को लेकर भी जांच चल रही है। डीआइजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने बताया कि शुक्रवार को ज्वालापुर क्षेत्र में चार नशा तस्कर पकड़े जाने और उन्हें दो पुलिसकर्मियों का संरक्षण प्राप्त होने के मामले में ज्वालापुर कोतवाली के निरीक्षक को हटाने संबंधी अप्रुवल मांगी गई थी। निरीक्षक को हटाने के लिए अप्रुवल दे दी गई है। 

खेत में पड़ा मिला व्यक्ति का शव, पुलिस जांच में जुटी 

प्रेमनगर क्षेत्र से एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। प्रेमनगर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। स्वजनों को बुलाकर मृतक की शिनाख्त हो चुकी है। मृतक की पहचान सोमती प्रसाद निवासी विधौली के रूप में हुई है। एसओ धनराज बिष्ट ने बताया कि मृतक की उम्र करीब 60 साल है। वह दो दिनों से लापता था। संभावना जताई जा रही है कि वह रास्ता भटक गया था। शनिवार सुबह बुजुर्ग का शव खारा खेत श्मशान घाट के पास बरामद हुआ है। पुलिस की ओर से पंचायतनामा की कार्रवाई कर मौत के कारणों की जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में एसटीएफ की रेड में दो पुलिसकर्मी समेत छह नशा तस्कर गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी