चकराता में चोरी की बिजली जला रहे 13 लोगों के विरुद्ध की कार्रवाई

बिजली चोरी रोकने को ऊर्जा निगम की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया और जौनसार के क्वांसी क्षेत्र में बिजली चोरी करते कुल 13 मामले पकड़े। एसडीओ के निर्देशन में ऊर्जा निगम की टीम ने आरोपितों के विरुद्ध राजस्व पुलिस में बिजली चोरी का मामला दर्ज कराया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 12:43 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 12:43 PM (IST)
चकराता में चोरी की बिजली जला रहे 13 लोगों के विरुद्ध की कार्रवाई
ऊर्जा निगम की टीम ने जौनसार के क्वांसी क्षेत्र में बिजली चोरी करते कुल 13 मामले पकड़े।

संवाद सूत्र, चकराता। बिजली चोरी रोकने को ऊर्जा निगम की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया और जौनसार के क्वांसी क्षेत्र में बिजली चोरी करते कुल 13 मामले पकड़े। एसडीओ के निर्देशन में ऊर्जा निगम की टीम ने आरोपितों के विरुद्ध राजस्व पुलिस में बिजली चोरी का मामला दर्ज कराया है।

जौनसार-बावर के सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में बिजली चोरी की शिकायतें मिलने से उपखंड अधिकारी चकराता अशोक कुमार के नेतृत्व में ऊर्जा निगम की टीम ने क्वांसी, दाबला, बरौंथा, कोटा-तपलाड, मोहना, खबऊ गांव में चेकिंग अभियान चलाया। एसडीओ अशोक कुमार ने कहा कि अभियान के दौरान टीम ने बिजली चोरी के कुल 13 मामले पकड़े।

एसडीओ के निर्देशन में अवर अभियंता ऊर्जा निगम ने बिजली चोरी करते पकड़े गए आरोपित सुरपाल, रविंद्र, श्रीचंद, सियाराम, मुकेश चौहान, सरदार सिंह, भोलकू, धापडू, अम्मू, रघुवीर, सुंदर सिंह, नितेश चौहान व मै. अठगांव फल एवं सब्जी स्वायत्त सहकारिता समिति पुनाह-पोखरी के विरुद्ध राजस्व पुलिस में बिजली चोरी का  केस दर्ज कराया है।

ऊर्जा निगम के एसडीओ अशोक कुमार ने कहा कि बिजली चोरी में पकड़े गए उक्त सभी लोग पिछले काफी समय से बिना किसी कनेक्शन के चोरी से बिजली जला रहे थे। इससे ऊर्जा निगम को हजारों का राजस्व नुकसान हुआ है। ऊर्जा निगम की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। एसडीओ ने कहा कि चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान अवर अभियंता अश्वनी कुमार, दयाराम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-देहरादून : साइबर ठग ने एक महिला के खाते से उड़ाए दो लाख रुपये

यह भी पढ़ें-शराब कंपनी के कर्मचारी के खाते से एक लाख रुपये की रकम उड़ाई

chat bot
आपका साथी