मसूरी में अवैध हथियार और कच्ची शराब के साथ आरोपित को पकड़ा

थाना कैम्पटी अंतर्गत नैनबाग चौकी पुलिस ने पाब गांव से एक नेपाली मूल के व्यक्ति को अवैध हथियार (भरवा बंदूक) व कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपित लगभग 40 साल से पाब गांव में पहचान बदलकर रह रहा था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:16 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:16 PM (IST)
मसूरी में अवैध हथियार और कच्ची शराब के साथ आरोपित को पकड़ा
मसूरी में अवैध हथियार और कच्ची शराब के साथ आरोपित को पकड़ा।

संवाद सहयोगी, मसूरी। थाना कैम्पटी अंतर्गत नैनबाग चौकी पुलिस ने पाब गांव से एक नेपाली मूल के व्यक्ति को अवैध हथियार (भरवा बंदूक) व कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपित लगभग 40 साल से पाब गांव में पहचान बदलकर रह रहा था। वह जंगली जानवरों का शिकार करता था तथा कच्ची शराब बनाकर बेचता था।

थानाध्यक्ष कैम्पटी नवीन चंद के अनुसार मुखबिर से मिली सूचना पर रविवार को एसआइ हाकम सिंह को मय पुलिस टीम पाब गांव भेजा गया। टीम ने आरोपित देवी बोहरा पुत्र रिवले बोहरा को अवैध बंदूक और कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष के अनुसार आरोपित मूल रूप से ग्राम देमाणू अंचल महाकाली जिला बेतड़ी नेपाल का निवासी है। आरोपित का पाब गांव की एक महिला से प्रेम संबंध स्थापित हो गए थे। इस पर महिला के स्वजन ने उसे घर जमाईं रख लिया और उसका नाम भी देवी दास पुत्र शिव दास रखवा दिया था।

पुलिस के अनुसार आरोपित की करीब छह साल पहले नैनबाग में भीमा नामक शस्त्र बनाने वाले मिस्त्री से पहचान हुई, जिससे उसने पांच हजार में भरवा बंदूक बनवाई। भीमा मिस्त्री की अब मौत हो चुकी है। आरोपित को मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए पुलिस जिला मुख्यालय टिहरी ले गई है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि भीमा मिस्त्री ने कितने व्यक्तियों को अवैध बंदूक बनाकर दी है।

----------------- 

कांस्टेबल ने सड़क में गिरा पर्स व्यक्ति को सौंपा

मसूरी के बाटाघाट में तैनात कांस्टेबल ने ईमानदारी की मिसाल पेश कर सड़क पर गिरे पर्स को व्यक्ति को लौटाया। इसमें 7970 रुपये व दस्तावेज थे। मैरिवेल एस्टेट बार्लोगंज निवासी बिजेंद्र सिंह पुंडीर रविवार को बाइक से धनोल्टी की ओर गए। इस दौरान बाटाघाट में उनकी जेब से पर्स गिर गया। पर्स कांस्टेबल बिजेंद्र कोहली को मिला। इस दौरान वहां से धनोल्टी की ओर जो रहे एक स्कूटी सवार व्यक्ति को कांस्टेबल ने यह बात बताई। रास्ते में बाइक सवार बिजेंद्र सिंह पुंडीर को स्कूटी सवार ने इसकी जानकारी दी तो वह एक घंटे बाद वापस आए। तब कांस्टेबल ने उन्हें पर्स लौटा दिया।

यह भी पढ़ें-Coronavirus Test Fraud: एसआइटी ने आरोपित फर्म संचालकों को लिया तलब, चार दिन के अंदर दस्तावेज करने होंगे पेश

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी