चोरी के चार दोपहिया वाहनों के साथ दो युवक गिरफ्तार

विकासनगर थाना सहसपुर की धर्मावाला चौकी पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो वाहन चोरों को चार दो पहिया वाहन के साथ गिरफतार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 12:48 AM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 12:48 AM (IST)
चोरी के चार दोपहिया वाहनों के साथ दो युवक गिरफ्तार
चोरी के चार दोपहिया वाहनों के साथ दो युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, विकासनगर: थाना सहसपुर की धर्मावाला चौकी पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो वाहन चोरों को चोरी के चार दो पहिया वाहन के साथ गिरफ्तार किया। आरोपितों पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया।

धर्मावाला चौकी में शुक्रवार को बबली पत्नी दिनेश निवासी सोनिया बस्ती हरबर्टपुर दी तहरीर में बताया था कि 24 अगस्त को उसका बेटा नितिन स्कूटी से राजकीय इंटर कालेज हरबर्टपुर पढ़ने गया था। दोपहर एक बजे अवकाश होने पर वह वापस आया तो उसकी स्कूटी स्कूल के बाहर से गायब थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी। चौकी प्रभारी दीपक मैठाणी ने घटना के खुलासे के लिए सीसीटीवी कैमरे चेक कराए। इसके साथ ही पूर्व में वाहन चोरी में जेल गए आरोपितों से पूछताछ भी की। उनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने शनिवार को धर्मावाला चौकी क्षेत्र में चेकिंग अभियान शुरू किया। मेदनीपुर चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने स्कूटी सवार दो युवकों को रोक कर जांच पड़ताल की तो उन्हें संदेह हुआ। चौकी प्रभारी दीपक मैठाणी ने उनसे वाहन के कागजात आदि मांगे तो वह दिखाने में असमर्थ मिले। स्कूटी के चेसिस नंबर आदि से जब जांच की गई तो वह राजकीय इंटर कालेज हरबर्टपुर के बाहर से हुई चोरी की निकली। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान विशाल निवासी जस्सोवाला सहसपुर और फैजान निवासी खुशहालपुर के रूप में बताई। आरोपितों ने पुलिस की सख्ती के चलते चोरी के तीन अन्य वाहन एक बाइक और दो स्कूटी भी बरामद कराए। चोरी के चार दोपहिया वाहनों की बरामदगी के बाद पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि आरोपित नशे के आदी हैं और इसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्होंने वाहन चोरी किए। इसमें देहरादून क्षेत्र से तीन दोपहिया वाहन और धर्मावाला क्षेत्र से एक दोपहिया वाहन चोरी किया था। ग्राहक न मिल पाने के कारण धर्मावाला चौकी क्षेत्र के जंगल में छिपाया हुआ था। चोरी के वाहनों में से एक स्कूटी को सहारनपुर बेचने जा रहे थे। आरोपितों का अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी