सिटी:: ऊंचे दाम पर ऑक्सीमीटर बेचता एक व्यक्ति गिरफ्तार

विकासनगर कोतवाली विकासनगर पुलिस ने चीन निर्मित ऑक्सीमीटर को ऊंचे दाम पर बेचते युवक को गिरफतार किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:22 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:22 AM (IST)
सिटी:: ऊंचे दाम पर ऑक्सीमीटर बेचता एक व्यक्ति गिरफ्तार
सिटी:: ऊंचे दाम पर ऑक्सीमीटर बेचता एक व्यक्ति गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोतवाली विकासनगर पुलिस ने चीन निर्मित ऑक्सीमीटर को ऊंचे दाम पर बेचते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से 69 ऑक्सीमीटर बरामद भी किए। मामले में आरोपित के खिलाफ के खिलाफ धोखाधड़ी और महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज

किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार वर्तमान में कोविड-19 महामारी में हो रही मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी की रोकथाम के लिए संपूर्ण जनपद में सघन चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अनुक्रम में पुलिस अधीक्षक देहात स्वतंत्र कुमार के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण के नेतृत्व में पुलिस ने चेकिग अभियान चलाया। रविवार की शाम चौकी प्रभारी हबर्टपुर प्रमोद कुमार ने देहरादून रेसकोर्स चंदर नगर निवासी एक्टिवा सवार कुलदीप सडाना पुत्र चमनलाल सडाना को ऑक्सीमीटर व नगदी के साथ पकड़ा। जांच में मिला कि वह ऑक्सीमीटर को देश में निर्मित बताकर अधिक मूल्य में बेचकर लाभ कमा रहा था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

-----------

ऑक्सीजन स्तर बताने में भिन्नता: कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार वर्तमान में कोविड-19 महामारी का दौर पूरे भारतवर्ष में चल रहा है। चीन निर्मित ऑक्सीमीटर के साथ गिरफ्तार आरोपित कुलदीप के बिना बिल के बेचे गए ऑक्सीमीटर से जितने भी लोग अपना ऑक्सीजन लेबल जांच किए उनमें भिन्नता मिली। गिरफ्तार आरोपित कुलदीप सडाना ने पुलिस पूछताछ में स्वीकारा कि वह वर्तमान में कोविड महामारी के चलते मास्क बेचता है। ऑक्सीमीटर की मांग बाजार में बढ़ने के कारण वह ऑक्सीमीटर भी कमीशन पर बेचने लग गया था। ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में देहरादून में पवन से सस्ते चीन निर्मित ऑक्सीमीटर लाकर पछवादून के विकासनगर, सहसपुर, सेलाकुई की केमिस्ट की दुकानों में देता था। एक ऑक्सीमीटर वह करीब दो हजार रुपये में बेच रहा था। उसके पास से बरामद 39,500 रुपये के संबंध में आरोपित ने बताया कि यह रुपये उसने ऑक्सीमीटर बेच कर कमाए हैं।

chat bot
आपका साथी