खुशहालपुर में गोकशी करते एक गिरफ्तार, तीन मौके से भागे

विकासनगर थाना सहसपुर अंतर्गत खुशहालपुर में चार व्यक्तियों ने गोकशी करने के आरोप में खुशहालपुर गांव से एकआरोपित को छूरे व गोमांस के साथ गिरफतार कर लिया। इनमें तीन आरोपित मौके से फरार हो लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:25 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:25 AM (IST)
खुशहालपुर में गोकशी करते एक गिरफ्तार, तीन मौके से भागे
खुशहालपुर में गोकशी करते एक गिरफ्तार, तीन मौके से भागे

जागरण संवाददाता, विकासनगर: थाना सहसपुर अंतर्गत खुशहालपुर में चार व्यक्तियों ने गोकशी कर दी। सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर एक आरोपित को मांस व छूरे के साथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन आरोपित भाग निकले। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम व आ‌र्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया, जबकि फरार आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।

बताते चलें कि थाना सहसपुर अंतर्गत खुशहालपुर गांव में आए दिन गोकशी के मामले सामने आ रहे हैें। वहीं मादक पदार्थों में भी यहां के कई ग्रामीण लिप्त हैं। गांव में संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए पुलिस इस गांव पर विशेष निगरानी करने में जुटी है। शनिवार की रात में थाना सहसपुर के दारोगा रविद्र नेगी व लक्ष्मी जोशी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम गोकशी पर अंकुश लगाने को खुशहालपुर क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान एक ग्रामीण ने सूचना दी कि ग्राम खुशहालपुर में नूर मोहम्मद के घर में कुछ लोग गोकशी कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस टीम ने दबिश दी तो वहां पर चार व्यक्ति गोकशी करते दिखे, इनमें तीन पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही भाग निकले। पुलिस ने पीछा किया, लेकिन अंधेरे के चलते तीनों आरोपित हत्थे नहीं चढ़े। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर एक आरोपित को पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान नौशाद पुत्र इस्लाम निवासी ग्राम खुशहालपुर के रूप में बताई। गिरफ्तार आरोपित नौशाद ने भागे आरोपितों के नाम मुकर्रम पुत्र असगर, सोनू पुत्र नूर मोहम्मद व उस्मान पुत्र फरमान सभी निवासी खुशहालपुर बताए। थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत के अनुसार गिरफ्तार आरोपित नौशाद के खिलाफ वर्ष 2017 से अब तक गोवंश संरक्षण व शस्त्र अधिनियम के चार मुकदमे पहले से दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी