आरोपित को गिरफ्तार कर अपह्त किशोरी मुक्त कराई

कोतवाली विकासनगर पुलिस ने हरबर्टपुर क्षेत्र से उत्तरकाशी के एक युवक को गिरफ्तार कर उसके चंगुल से अपह्त किशोरी को मुक्त कराई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धाराएं भी बढ़ाई। आरोपित युवक को न्यायालय से जेल भेज दिया गया।

By Edited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:32 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:32 AM (IST)
आरोपित को गिरफ्तार कर अपह्त किशोरी मुक्त कराई
पुलिस ने हरबर्टपुर क्षेत्र से उत्तरकाशी के एक युवक को गिरफ्तार कर उसके चंगुल से अपह्त किशोरी को मुक्त कराई।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोतवाली विकासनगर पुलिस ने हरबर्टपुर क्षेत्र से उत्तरकाशी के एक युवक को गिरफ्तार कर उसके चंगुल से अपह्त किशोरी को मुक्त कराई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धाराएं भी बढ़ाई। आरोपित युवक को न्यायालय से जेल भेज दिया गया। कोतवाली में 10 अप्रैल को एक व्यक्ति ने तहरीर देकर पुलिस को बताया कि उसकी नाबालिग पुत्री नौ अप्रैल को अपने घर से स्कूल में पेपर देने के लिए गई थी, जो अभी तक घर वापस नहीं आई। सूचना पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू की।

प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण की ओर से गठित पुलिस टीम में शामिल चौकी प्रभारी हरबर्टपुर प्रमोद कुमार, महिला दारोगा लक्ष्मी जोशी, सिपाही नरेश पंत, नवीन कोहली, कमलेश ने लापता की तलाश को आसपास क्षेत्रों के सीसीटीवी कैमरे चेक किए और सर्विलांस का सहारा लिया तो अपह्त किशोरी के बारे में कुछ सुराग हाथ लगे। पुलिस ने किशोरी के घर के आसपास रहने वाले व्यक्तियों से भी पूछताछ की।

जांच पड़ताल में पुलिस को पता चला कि किशोरी का मोहित पुत्र महिपाल ¨सह निवासी कंडियाल गांव थाना पुरोला जनपद उत्तरकाशी अपहरण करके ले गया है। पुलिस ने आरोपित का सुराग लगाने को मुखबिर लगाए। शुक्रवार को पुलिस टीम ने हरबर्टपुर क्षेत्र से मोहित को गिरफ्तार कर लिया और अपह्त किशोरी को मुक्त कराया। जांच में आया कि आरोपित किशोरी को बहला फुसलाकर ले गया और किशोरी के साथ दुष्कर्म भी किया। कोतवाल के अनुसार मुकदमे में आरोपित के खिलाफ धाराएं बढ़ाई गई।

---------------

खुखरी के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

विकासनगर: कोतवाली विकासनगर पुलिस ने नगर के कब्रिस्तान को जाने वाले रास्ते से एक व्यक्ति को खुखरी के साथ दबोचा। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। शुक्रवार को कोतवाली की चीता बाजार में तैनात सिपाही संदीप और सोहन ¨सह को गश्त के दौरान कब्रिस्तान जाने वाले रास्ते पर एक व्यक्ति संदिग्ध लगा। पुलिस ने उसे बुलाया तो वह भागने लगा। शक पक्का होने पर पुलिस कर्मियों ने घेराबंदी कर आरोपित को दबोचा तो उसके पास से खुखरी बरामद हुई। आरोपित ने अपनी पहचान फिरोज पुत्र मोहम्मद यूसुफ निवासी बुलाकीवाला के रूप में बताई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी